होशियारपुरः धुएं से फैला जानलेवा प्रदूषण, लोगों का घुटा दम

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 12:05 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): लाजवंती आऊटडोर स्टेडियम के नजदीक भंगी चो में अज्ञात व्यापारी द्वारा प्लास्टिक का स्क्रैप फैंक कर अग्निभेंट करके उठे धुएं से इलाके में भारी सनसनी फैल गई। स्टेडियम में सैर कर रहे युवाओं ने इसकी सूचना फौरी तौर पर फायर ब्रिगेड को दी। पहले तो लोग यह नहीं समझ पा रहे थे कि आग कहां और कैसे लगी है। धीरे-धीरे धुआं बढ़ता गया।
PunjabKesari, Deadly pollution in hoshiarpur
मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों रमन, कमलजीत व ईश्वर सैनी ने राहगीरों के साथ आगे जाकर जब देखा तो प्लास्टिक की शीट्स का स्क्रैप जल रहा था, जिसमें से धुएं के साथ फैल रही दुर्गंध से लोगों का दम घुट रहा था। धीरे-धीरे अंधेरा होने लगा तथा फायर कर्मियों को भी आग बुझाने में भारी कठिनाई पेश आई। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार घटनास्थल पर प्लास्टिक का स्क्रैप अभी भी बिखरा देखा जा सकता है। लोगों ने इसके लिए जिम्मेदार व्यापारी खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
PunjabKesari, Deadly pollution in hoshiarpur
जांच के बाद होगी कार्रवाई: बलबीर राज
नगर निगम के कमिशनर बलबीर राज सिंह ने कहा कि इस बात का पता लगाया जाएगा कि कौन लोग अवैध तौर पर स्क्रैप फैंक इसे जला कर गए हैं। प्रदूषण नियंत्रण एक्ट तहत यह एक गंभीर मामला है। जांच उपरांत बनती कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News