दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैस वे प्रोजैक्ट को शुरू करने में तेजी लाने का फैसला

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:08 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी/धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डा. सुखबीर सिंह संधू ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रैस वे प्रोजैक्ट को शुरू करने के कार्य में तेजी लाने पर सहमति जताई है। इस कार्य के लिए 30,000 करोड़ की लागत से भूमि का अधिग्रहण होगा जिसमें नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा पंजाब में पड़ते 300 कि.मी. क्षेत्र पर 10,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह तथा नैशनल हाईवे के चेयरमैन ने आपस में बैठक करके इस प्रोजैक्ट पर कार्य जल्द शुरू करने बारे फैसला किया।

बैठक के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शंभू जालंधर (ओल्ड एन.एच.-1), लुधियाना तलवंडी भाई सैक्शन (एन.एच. 95) के कामों को जल्द पूरा करने पर जोर देते हुए मांग की कि एन.एच. 44 पर टोल इकट्ठा करने का कार्य बंद किया जाना चाहिए क्योंकि अभी तक इस मार्ग पर कार्य को सम्पन्न नहीं किया गया है। एन.एच. 205 ए पर पड़ती खरड़-बनूड़-तेपला रोड का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यद्यपि यह सड़क मई 2017 में नैशनल हाईवे को ट्रांसफर कर दी गई थी परन्तु फोरलेनिंग का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ, इसलिए बिना किसी देरी के इस प्रोजैक्ट पर कार्य पूरा किया जाना चाहिए।

उन्होंने जीरकपुर में टोल रोड की व्यापक समीक्षा करने की मांग करते हुए कहा कि इसमें नैशनल हाईवे को ग्माडा तथा स्थानीय म्यूनिसिपल कौंसिल को अपने साथ मिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टोल रोड पर हमेशा जीरकपुर व अन्य स्थानों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है, जिस कारण इस मार्ग से आने-जाने वाले वाहन चालकों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि टोल प्रबंध की नैशनल हाईवे को समीक्षा करनी चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News