पंजाब के इस जिले में भयानक बीमारी का कहर, सेहत विभाग ने की लोगों से अपील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 01:13 PM (IST)

लुधियाना: लुधियाना जिले में डेंगू और स्वाइन फ्लू ने कहर बरपा रखा है। जिले में अब तक डेंगू के 114 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा  61 मरीजों की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जिले में 14 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें से 12 जिले के निवासी हैं, जबकि अन्य जिलों से संबंधित हैं। स्थानीय अस्पतालों में अब तक 113 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 52 मरीज दूसरे जिलों के हैं।

सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 1065 घरों का दौरा किया। इनमें से 20 घरों में डेंगू का लारवा मिला जबकि 20 अन्य कंटेनरों में भी मच्छरों के लारवा पाए गए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे  डेंगू से बचाव के लिए अपने घर के नजदीक छत पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें और बारिश के पानी को खड़ा ना होने दें।

इसी तरह जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 20 हो गई है। दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई इनमें से एक जिले का रहने वाला था। जबकि एक दूसरे जिले से संबंधित। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव के अलावा 6 संदिग्ध मरीज भी सामने आए हैं। इनमें से 3 जिले के रहने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 310 संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें 211 संदिग्ध मरीज दूसरे जिलों आदि से संबंधित है जबकि 99 संदिग्ध मरीज जिले के रहने वाले हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News