डेंगू का प्रकोप जारी, इतने नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 02:17 PM (IST)


अमृतसर (दलजीत): डेंगू का कहर जिले मे कम होता दिखाई नही दे रहा। जिले मे सोमवार को 17 नए डेंगू के मरीज मिले है, वहां ही सरकारी आंकड़ो से मुताबिक 49 वर्षीय महिला की डेंगू के कारण मौत हो गई है। इसके साथ ही अब कुल मरीजो की संख्या 1542 तक पहुंची गई है। खास बात यह है कि नगर निगम की फौगिग मशीनो और सेहत विभाग की एंटी लारवा टीमें पूरी तरह से शहर के उत्तर मे है।

जानकारी के अनुसार डेंगू के केस लगातार जिले में बढ़ रहे है। प्राईवेट अस्पताल में दाखिल महिला की डेंगू के कारण लीवर फैल होने पर मौत हुई है। सेहत विभाग ने लोगो से अपील की है कि वह पूरी बाज़ू के कपड़े पहन कर रखे और अपने घर के आसपास की सफाई रखे।

2 दिन तक बुखार न उतरने पर तुरंत करवाए डेंगू का टैस्ट
माहिरों ने बताया कि यदि 2 दिन तक बुखार नहीं उतरता तो संबधित मरीज को तुरंत टैस्ट करवाना चाहिए। डेंगू में मरीज को लिक्विड ज़्यादा से ज़्यादा मात्रा में लेना चाहिए।

कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 19
जिले मे सोमवार को एक ओर कोरोना केस दर्ज किया गया है। ऐसे में अब एकि्टव मामले 19 हो गए हैं। कुल कोरोना मरीजों की संख्या 47379 है जबकि इनमें से 45760 तंदरुस्त हो चुके है। अब तक 1598 की मौत हुई है।

3825 को लगा टीका
जिले के 107 टीकाकरन केन्द्रों में सोमवार को 3825 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया। इनमें पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 1616 है, जबकि 1669 को दोनों, दो गर्भवती महिला समेत 16 स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को भी टीका लगा है। अब तक 1712815 लोगों को टीका लग चुका है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News