डेंगू से निपटने के लिए डिप्टी सीएम ओ.पी. सोनी ने उठाया कदम

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 01:27 PM (IST)

अमृतसर /जालंधर (दलजीत /धवन) : डेंगू से निपटने के लिए पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओ. पी. सोनी ने स्वास्थ अधिकारियों को राज्य भर में अस्पतालों की जांच-पड़ताल करने एवं मरीजों का हाल -चाल जानने के लिए विशेष टीमें गठित की हैं। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को यह संदेश देते हुए कहा कि राज्य भर में डेंगू के मरीजों की देखभाल और उनके ठीक इलाज की जिम्मेदारी हमारी है और इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
 
बताने योग्य है कि उपमुख्यमंत्री ने बीते दिन खुद अमृतसर के सिविल अस्पताल में पहुंचकर अचानक चैकिंग की और डेंगू वॉर्ड में मरीजों का हाल-चाल भी पूछा था । उसी की तर्ज पर राज्यभर के सरकारी अस्पतालों में चल रहे डेंगू के इलाज की मौजूदा स्थिति को जानने और मरीजों का हाल पूछने के लिए सेहत विभाग के एम. डी., डायरेक्टर एवं अन्य आधिकारियों की ड्यूटी उपमुख्मंत्री के निर्देशों पर लगाई गई है। इसमें नेशनल हेल्थ मिशन के एम. डी. राहुल कुमार को साहिबजादा अजीत सिंह नगर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और शहीद भगत सिंह के सभी अस्पतालों की जिम्मेदारी दी गई है।


इसी तरह पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन के एम. डी. अमित कुमार को पटियाला, संगरूर, बरनाला और मानसा के सरकारी अस्पतालों में हो रहे डेंगू के इलाज का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है। अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर, पठानकोट और होशियारपुर जिलों की जिम्मेदारी डायरैक्टर अंदेश कंग को दी गई है। डायरैक्टर परिवार कल्याण के ओ.पी. गुज्जरां को लुधियाना, मोगा, फरीदकोट, बठिंडा और मलेरकोटला की जिम्मेवारी दी है और डॉ.जी.बी. सिंह को मुक्तसर, फाजिल्का, फिरोजपुर, कपूरथला और जालंधर जिलों की जिम्मेदारी देते तुरंत फील्ड में जाने की हिदायतें दी गई हैं। सोनी ने कहा कि सभी अधिकारी चार दिनों में सारी स्थिति की समीक्षा कर के रिपोर्ट देंगे जिसके आधार पर और विशेष कदम उठाए जाएंगे। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News