दूसरी बार जीतने के बावजूद मंत्री न बनने वाले ''आप'' विधायकों को दी गई यह जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 04:50 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): आम आदमी पार्टी की तरफ से दूसरी बार जीतने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल न करने के पीछे का कारण अब तक साफ नहीं हो सका है। दूसरी तरफ पूरे मंत्री कब बनाए जाएंगे, इसको लेकर भी सस्पेंस बरकरार है। इस दौरान विधान सभा कमेटियों का गठन कर दिया गया है जिनमें नियमों अनुसार जरूरी होने के कारण पब्लिक अकाउंट कमेटी कांग्रेस को देने के बाद बाकी सभी 14 कमेटियों के चेयरमैन आम आदमी पार्टी के विधायकों को बनाया गया है।

इनमें अमन अरोड़ा, सर्बजीत कौर माणूंके, प्रो. बलजिन्दर कौर, मनजीत सिंह बिलासपुर, बुद्ध राम के नाम मुख्य रूप में शामिल हैं जो दूसरी बार विधायक बनने के बावजूद मंत्री नहीं बनाए गए थे। उनकी नाराजगी को शांत करने के लिए विधान सभा की अहम कमेटियों की कमान उनको सौंप दी गई है क्योंकि यह कमेटियां फील्ड विजीट करने के अलावा अधिकारियों को तलब कर सकतीं हैं और अपने विभाग के साथ सबंधित फैसला लेने के अलावा निर्देश जारी कर सकतीं हैं।

लुधियाना में आम आदमी पार्टी के 13 विधायक हैं जिनमें सबसे ज्यादा मैंबर लोकल बॉडिज विभाग की कमेटी में से लिए गए हैं। इनमें मदन लाल बग्गा, गुरप्रीत गोगी, कुलवंत सिद्धू, राजिन्दर पाल कौर छीना का नाम शामिल है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

 अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News