NRIs के लिए अच्छी खबर, प्रकाश पर्व पर विदेशों से अमृतसर के लिए सीधी उड़ानें शुरू

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 04:25 PM (IST)

अमृतसर: श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे एशियाई देशों सिंगापुर, जापान, फिलीपीन्स, थाईलैंड आदि से अमृतसर और पंजाब पहुंचने वाले समूह प्रवासी पंजाबियों के लिए अच्छी खबर है। 

फ्लाई अमृतसर मुहिम के ग्लोबल संयोजक अमृतसर विकास मंच के ओवरसीज सचिव समीप सिंह गुमटाला ने आज यहां जारी एक बयान में बताया कि अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानें भरने वालों के लिए सिंगापुर और मलेशिया की हवाई कंपनियां सकूट, एयर एशिया और मलिंडो एयर पंजाबियों को सिंगापुर और मलेशिया द्वारा दूसरे देशों को पहले से भी सुविधाजनक कनेक्टिविटी और कम-से-कम समय में सीधा अमृतसर पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। 

अमृतसर और दक्षिणी एशिया के कई शहरों बीच सफर अब सर्दियों में और भी आसान होने जा रहा है। यात्रियों को अब दिल्ली हवाई अड्डे जाने या उतरने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी यदि वे इन हवाई कंपनियों की उड़ानें और यात्रा करेंगे। इन उड़ानों से प्रकाश पर्व में शामिल होने और डेरा बाबा नानक के रास्ते पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं को फायदा होगा। 

सिंगापुर एयरलाइन की हवाई कंपनी फ्लाई सकूट 28 अक्टूबर से सिंगापुर-अमृतसर के बीच चल रही अपनी उड़ान को सर्दियों के लिए सप्ताह में चार से पांच दिन करने जा रही है। विश्व की दूसरी सबसे बड़ी हवाई कंपनी एयर एशिया एक्स ने भी अपनी कुआलालम्पुर-अमृतसर उड़ान का सर्द ॠतु के समय में 28 अक्तूबर से 31 जनवरी 2020 तक तबदीली की है। गुमटाला ने केंद्र और पंजाब सरकार से मांग की है कि इन उड़ानों पर ऐसे कार्गो की शुरुआत करें जो थोड़े समय में दूसरे देशों तक पहुंच सकें। इससे किसानों को अपनी सब्जियों और फलों की फसल की अच्छी कीमत मिल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News