पंजाब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब में घिनौनी हरकत, संगत में भारी रोष

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 11:22 AM (IST)

आलमगीर/अयाली: दसवें गुरु गोबिंद सिंह जी के ऐतिहासिक तीर्थस्थल गुरुद्वारा मंजी साहिब आलमगीर के गुरु के लंगर में एक शरारती अनसर द्वारा घिनौनी हरकत करते हुए दाल की बाल्टी में मांस डालने की खबर सामने आई है। इस हरकत से गुरु घर से जुड़ी संगतों में भारी रोष पाया जा रहा है।  

इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जगबीर सिंह सोखी, शिरोमणि कमेटी सदस्य जत्थे. चरण सिंह आलमगीर और गुरुद्वारा मैनेजर राजिंदर सिंह टोहड़ा ने बताया कि बलवीर सिंह पुत्र नछत्तर सिंह निवासी गांव लापरां जिला लुधियाना ने लंगर की दाल की बाल्टी में मांस डालने की हरकत की, जिसे सेवादारों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

थाना डेहलों के जांच अधिकारी सुलक्खन सिंह ने सी.सी.टी.वी. कैमरों के जरिए आरोपी की इस हरकत की जांच पड़ताल करने उपरांत 298 बी.एन.एस. तहत केस दर्ज किया है। शिरोमणि कमेटी के सदस्य चरण सिंह आलमगीर और जगबीर सिंह सोखी ने कहा कि गुरु घरों और सिख सिद्धांतों पर हमले कोई नई बात नहीं है, इसके पीछे गहरी साजिश करने वाला कौन है? यह जांच का विषय है, जिसका खुलासा पुलिस प्रशासन को जल्द करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बेअदबी जैसी हरकतें रोकने के लिए कानून की धाराएं बनाई हैं, वह नाकाफी साबित हो रही हैं। कौन, किस मंशा से बेअदबी जैसी घिनौनी हरकतें करवाता है, वह पहलू जल्द से जल्द सामने आना चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News