आंदोलन कर रहे किसानों के हक में आए डॉ एस.पी. सिंह ओबराय, किया बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 04:54 PM (IST)

अमृतसर (सिद्धू): समाज सेवी और लोग-सहानुभूति रखने वाला डॉ एस.पी. सिंह ओबरॉय के नेतृत्व अधीन हरेक का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से मौजूदा किसान आंदोलन दौरान संघर्ष कर रहे किसानों को हर पक्ष से सहयोग करने का ऐलान किया गया है। इसके चलते उनकी तरफ से लंगर के लिए राशन भेजने के बाद अब बड़ी मात्रा में कंबल, जैकट, दवाएं, एम्बुलेंस और माहिर डॉक्टरों की टीम के अलावा घोड़ों के लिए राशन भेजने और ट्रैक्टर -ट्रालियां आदि पर रिफ्लैक्टर की सेवा शुरू कर दी है।

किसानें के साथ कंधे से कंधा जोड़ कर करेंगे काम
इस संबंधी जानकारी सांझी करते ट्रस्ट के संस्थापक डॉ ओबेरॉय ने कहा कि ठंड के इस मौसम में अपने घरों से जाकर दिल्ली की सड़कों पर अपने हकों के लिए लड़ रहे किसानों को हरेक का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने बताया कि वह ख़ुद और उनकी पूरी टीम संघर्षशील किसानों के साथ काम करेगी।     

हर तरह की दी जाएगी सहायता 
डॉ ओबेरॉय ने यह भी बताया कि उनकी तरफ से पहले पड़ाव के अंतर्गत किसान नेताओं और दूसरे धार्मिक जत्थेबंदियां जो मोर्चा लगा बैठे किसानों के लिए लंगर तैयार कर रही हैं, उनको राशन आदि भेजने के बाद अब ट्रस्ट की तरफ से ठंड के इस मौसम में किसानों की सेहत को ध्यान में रखते हुए बड़ी मात्रा में जरूरी दवाएं, 5 एम्बुलेंस गाड़ियां भी भेजी गई हैं। जिनमें से 4 को अलग-अलग चारों दिशाओं में खड़ा किया जायेगा और 1 एम्बुलेंस जो वेंटिलेटर की सुविधा के साथ लेस है, उसे एक विशेष पॉइंट पर खड़ा किया जाएगा। 

माहिर डॉक्टरों की टीमें भी धरने वाली जगह किसानों की सेवा के लिए गठित
उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के मैंबर एडवोकेट जोगिन्द्र सिंह की देखरेख में 18 माहिर डॉक्टरों की टीमें भी धरने वाली जगह पर पहुंच कर किसानों की सेवा में जुटे हैं। इसके अलावा ट्रस्ट की तरफ से 3 हजार गर्म कंबल,3 हजार जैकट,12 हजार स्लीपर (चप्पलें) और किसानों को सहयोग दे रहे घोड़ों के लिए 5 टन ख़ुराक भी भेजी गई है। डॉ ओबेरॉय ने यह भी बताया कि धुंध के इस मौसम दौरान किसी भी तरह की असुखद घटना से बचाने के लिए ट्रस्ट की तरफ से दिल्ली जा रहे और वहाँ मौजूद ट्रैक्टर -ट्रालियों के लिए 1 लाख रिफ्लैक्टर भी भेजे गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News