जंजीरें तोड़कर नशेड़ी युवती पहुंची थाने, बोली नशे की एक डोज से हुई एडिक्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 04:23 PM (IST)

अमृतसर(सफर): रंजीत एवेन्यू के लाल क्वार्टर में रहने वाला एक परिवार पिछले कई दिनों से अखबारों के साथ-साथ सोशल मीडिया व न्यूज चैनलों की सुर्खियां बटोर रहा है।  मामला नशे से जुड़ा है। हम बात कर रहे हैं नशे के लिए जंजीरों में बांधी गई उस युवती की जो 1 दिन पहले नशे के सौदागर के साथ फरार हो गई थी। उसकी गुमशुदगी की शिकायत थाना रंजीत एवेन्यू में उसकी मां व बहन ने दी थी। 

इसी मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब युवती ने थाना रंजीत एवेन्यू के प्रभारी कमलमीत सिंह के सामने पेश होकर कहा कि ‘वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई है, परिजन गलत आरोप लगा रहे हैं’।  उसने लिखकर भी दिया कि वह किसी के साथ भागी नहीं, बल्कि दुखी होकर घर छोड़ा है। उसकी बहन उसे तंग करती है। वह बिल्कुल ठीक हो चुकी है। नशा छोड़ चुकी है, लेकिन फिर भी उसे जंजीरों से बांधकर रखा गया है। उसने यह भी दावा कि कि उसका चेकअप करवा लिया जाए, शरीर में नशे की बिल्कुल भी मात्रा नहीं मिलेगी। इधर, थाना प्रभारी वारिस मसीह ने कहा कि दोनों शिकायतों की जांच चल रही है। वहीं दूसरी तरफ युवती की  बहन ने कहा कि उसकी बहन को नशा बेचने वालों ने अपना शिकार बना लिया है।  उसे नशे की डोज देकर नशा बिकवाया जा रहा है, उसे प्रेम जाल में फांस कर आरोपी नशे का नेटवर्क चला रहा है। 

 एक डोज ने मुझे बनाया नशेड़ी

जब मां द्वारा जंजीरों में बांध कर रखी गई 24 साल की युवती की खबर चर्चाओं में आई थी, तब युवती ने पुलिस और अमीर घर की एक लड़की को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए थे। युवती ने बताया था कि चंडीगढ़ में एक अमीर घर की लड़की ने उसे नशे की लत लगाई और चंडीगढ़ पुलिस की भी नशे सौदागरों से मिलीभगत है। युवती ने कहा, ‘मैं नशे से हमेशा दूर रहने लगी थी। बड़े घर की एक लड़की ने मुझे नशे की डोज दिखाकर कहा कि इसे अपने शरीर में उतार लो, सारी चिंताओं का अंत हो जाएगा। नशे की डोज शरीर में उतरते ही दिमाग में मदहोशी छा गई। जो चिंताएं दिमाग में थीं, वह एकाएक गायब हो गईं। बस, इसी एक डोज ने मुझे नशेड़ी बना दिया।’

चंडीगढ़ में ब्यूटी पार्लर में करती थी काम

लड़की की मां ने बताया कि उनकी बेटी चंडीगढ़ में ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। वहां उसे अच्छा-खासा वेतन मिलता था। वहां कई लड़कियां काम सीख रही थीं। कुछ बड़े घर की लड़कियां भी ब्यूटी पार्लर में आती थीं। इन्हीं लड़कियों में से एक ने उसकी बेटी को उदास देखा तो कारण पूछा। उस लड़की ने उसकी परेशानी दूर करने के लिए नशे की डोज दे दी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News