केरू पहाड़ का मलबा गिरने से रणजीत सागर बांध का मार्ग अवरुद्ध

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 07:53 PM (IST)

पठानकोट/शाहपुरकंडी(शारदा): बीती रात ब्लाक धार में भारी वर्षा होने के कारण गांव डंूग के निकट शाहपुरकंडी-रणजीत सागर बांध परियोजना का मुख्य मार्ग रास्ते में केरू पहाड़ के गिरने के कारण बंद हो गया, जिससे रणजीत सागर बांध थड़ा उपरला के अलावा आसपास के अनेकों गांवों को जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इससे कई गांवों की आवाजाही प्रभावित है।

इसके अलावा क्षेत्र के उच्चा थड़ा स्कूल के जाने वाले अनेक छात्र भी मार्ग बंद होने के कारण स्कूल नहीं पहुंच पाए। रणजीत सागर बांध परियोजना पर जाने वाले कर्मचारियों के लिए बांध परियोजना के पावर हाऊस का रास्ता तो खोल दिया पर आम लोगों को इस मार्ग से जाने की मनाही है, जिसके चलते उपरला थड़ा और अन्य गांवों के लोगों को आने-जाने के लिए पठानकोट से होते हुए वाया धार जाने के लिए लगभग 40 किलोमीटर का अधिक सफर तय करना पड़ रहा है। बांध प्रशासन द्वारा जे.सी.बी. मशीनें लगाकर रास्ते को खेलने की कोशिश की गई पर भारी चट्टान के चलने उसे अब ड्रिल मशीनों के जरिए तोड़ कर मलवा हटाने का कार्य चल रहा है। खबर लिखे जाने तक अभी रास्ता खुला नहीं था, जिसके लिए बांध प्रशासन दिन-रात एक किए हुए है। 

गौरतलब है कि रणजीत सागर बांध परियोजना को जाने के लिए बांध प्रशासन की ओर से बनाए गए मार्ग में कई जगह ऐसे केरू पहाड़ आते हंै जिसकी चट्टानें अक्सर बरसात के समय में खिसक कर मुख्य मार्ग पर आ जाती हैं जिसका बांध प्रशासन की ओर से कोई ठोस हल नहीं निकाला गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News