पंजाब के 2 बड़े IAS अधिकारियों के यहां ED की Raid, Excise से दोनों अधिकारियों का Connection

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 11:08 AM (IST)

पंजाब डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम आज सुबह चंडीगढ़ पहुंची है। पता चला है कि पंजाब के दो बड़े अधिकारियों के घर रेड की है। बताया जा रहा है कि 2023 में इन अधिकारियों को CBI ने भी दिल्ली शराब वाले मामले में तलब किया था। पंजाब के 10 अफसरों को तब सी.बी.आई. ने सम्मन जारी किया था, तब ये अधिकारी भी शामिल थे। पता चला है कि  दिल्ली की Excise Policy में उक्त अधिकारियों का अहम रोल था।

उधर,  मोहाली के गांव बाकरपुर में भी ई डी की रेड चल रही है। बताया जा रहा है कि यह दूसरी रेड अमरूद घोटाले से संबंधित है, जो 22 जगहों पर जारी है। ग़ौरतलब है कि अधिगृहित जमीन में अमरूदों के बगीचे दिखाकर करोड़ों रुपए हड़पने के आरोप में 18 लोगों पर केस दर्ज हुआ था, इसी मामले में आज ई.डी. द्वारा छापा मारा गया है। उधर, ई.डी. सूत्रों के अनुसार जांच जारी है। यह भी पता चला है कि कुछ और लोग भी ई.डी. की राडार पर है। फिलहाल कुछ ही देर में इस पूरे मामले में बड़ा अपडेट मिलेगा। 

क्या है मामला
2018 में जमीन खरीदने के बाद पौधे लगाए, लेकिन गमाडा अधिकारियों से मिलीभगत कर राजस्व रिकॉर्ड में दिखा दिया कि पौधे 2016 में लगा दिए थे। इसके बाद आरोपियों ने मिलकर विभाग से करीब 137 करोड़ रुपये का मुआवजा ले लिया।विजिलेंस को इस बात का पता चला तो उन्होंने केस दर्ज कर इस मामले में 18 लोगों को नामजद करते हुए जांच शुरू कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News