बॉर्डर एरिया के इस गांव में 3 दिन से बिजली सप्लाई बंद, लोगों में मची हाहाकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 07:30 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): सीमावर्ती क्षेत्र बड़ा तलूर गांव के इलाके में पिछले 3 दिनों से बिजली सप्लाई बंद होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर ग्रामीण सुखविंदर सिंह, नीलम देवी, संसार चंद, विशाल ठाकुर आदि ने बताया कि हमारे ट्रांसफार्मर पर बिजली का लोड अधिक होने के कारण गांव के एक हिस्से की बिजली आपूर्ति बार-बार बंद हो जाती है। क्योंकि बिजली का लोड बराबर तरीके से नहीं बांटा गया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ सरपंच के मोहल्ला में बिजली सप्लाई चालू है। बाकि पूरे गांव  बिजली 3 दिनों से बंद हैं और सरपंच द्वारा मोहल्ले में नया ट्रांसफार्म लगाने में अड़चने डाली जा रही है। इस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के एक इलाके के कई घरों में पिछले 3 दिनों से बिजली सप्लाई बंद है, हालांकि बिजली विभाग बिजली  सप्लाई बहाल करने के लिए पिछले 3 दिनों से लगातार काम कर रहा है, लेकिन लोड अधिक होने के कारण बिजली विभाग द्वारा सप्लाई बंद कर दी गई है। लोगों द्वारा विभाग को पहले भी अलग से ट्रांसपोर्ट लगाने के लिए कहा गया था। लेकिन सरपंच ने अपनी तरफ से ये ट्रांसपोर्ट अपने घर के नजदीक ही लगवा लिया था। एक ही बिजली का ट्रांसफार्मर होने पर लोड ज्यादा पड़ रहा है। 

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में ग्राम पंचायत के सरपंच को भी अवगत कराया था, लेकिन सरपंच ने इस समस्या को लेकर लोगों की कोई मदद नहीं की। जिसके कारण पिछले 3 दिनों से बिजली गुल होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते आज लोगों ने चौक पर एकत्रित होकर गांव के सरपंच के खिलाफ प्रदर्शन किया और बिजली विभाग से मांग की कि या तो गांव में एक और ट्रांसफार्मर लगाया जाए। लोगों ने कहा कि जब तक ट्रांसफार्मर नहीं मिलता तब तक गांव की सप्लाई का लोड दोनों ट्रांसफार्मरों के बीच समान रूप से किया जाए ताकि गांव को पूरी बिजली मिल सके।

वहीं जब इस संबंधी गांव के सरपंच अजय सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि किसी भी ट्रांसफार्मर में कोई गड़बड़ी नहीं कर रहा हूं, गांव की बिजली समस्या को लेकर 2 बार बिजली विभाग से मिल चुके हैं। ताकि गांव के लोगों को सुचारु रूप से बिजली सप्लाई मिल सके। इसके लिए एसडीओ इंजी. लेकिन गांव में अचानक लोड बढ़ गया है जिसके कारण सप्लाई सुचारु रूप से नहीं चल पा रही है और विभाग इसमें सुधार के लिए पूरा प्रयास कर रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News