नवांशहर में Lockdown की उल्लंघना,वेतन न मिलने पर सड़क पर उतरे सैकड़ों कर्मचारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 08:50 AM (IST)

राहोंः मुंबई व सूरत में लॉकडाउन की उल्लंघना होने के बाद पंजाब के नवांशहर जिले के राहों में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। वेतन न मिलने पर 400 से अधिक मुलाजिम सड़क पर उतर आए और धागा फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार राहों के अंतर्गत गांव सेखांमजारा में सलूजा एक्सपोर्ट लिमिटेड (एसईएल) धागा फैक्टरी है। फैक्टरी के स्पीनिंग यूनिट के करीब 478 मुलाजिम वेतन न मिलने पर गत दिवस फैक्टरी गेट के आगे इकट्ठा हो गए और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा गया। कईयों ने मास्क भी नहीं पहना था। मुलाजिमों बिंदू कुमार सिंह, राधे श्याम, विक्की कुमार, सुनील कुमार यादव, राजीव कुमार, सन्नी, राजू कुमार, विवेक राठौर, मनीष कुमार, लाल जी, वर्षा रानी, गिरजा रानी, अंजलि शर्मा, सोनू बाला, रेखा रानी, प्रीति व अन्य ने बताया कि वह करीब पांच साल से फैक्टरी में काम कर रहे हैं। वह परिवार के साथ फैक्टरी के पास बने क्वार्टरों में रहते हैं। कोरोना वायरस के कारण पिछले 21 दिन से कर्फ्यू लगा है और सभी घरों में कैद हैं।

उन्होंने कहा कि अप्रैल का आधा महीना बीत गया, लेकिन अभी तक मार्च का वेतन नहीं मिला। पैसों के साथ घर में राशन भी खत्म हो गया है। बच्चे भूखे हैं, जिस कारण उनका सब्र टूट गया और फैक्टरी के आगे सड़क पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। मुलाजिमों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही एसपी (डी) वजीर सिंह खैहरा, एसएचओ राहों सुभाष बाठ तथा प्रशासनिक अधिकारी डिप्टी डीईओ छोटू राम मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुलाजिमों को वेतन के साथ खाना व उचित प्रबंध करने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News