धुंध और सर्दी भी नहीं रोक पा रही हिमाचल जाने वाले सैलानियों को, पार्किंग भी हुई फुल

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 11:45 AM (IST)

जालंधर: नववर्ष की पूर्व संध्या पर किसी कारण हिमाचल न जा पाने वाले लोग नववर्ष के दूसरे दिन हिमाचल के लिए रवाना होते देखे जा रहे हैं। कई इलाकों में धुंध पड़ रही है तो कहीं वर्षा के चलते मौसम खराब है, जिसके चलते कई दिक्कतें आ रही थी लेकिन इसके बावजूद हिमाचल जाने वाले सैलानियों का उत्साह कम नहीं हुआ है। इसका मुख्य कारण यह है कि उपरी इलाकों में पड़ी बर्फबारी सैलानियों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है, जिसके चलते वह हिमाचल जाकर बर्फबारी का मजा ले रहे हैं।

पर्यटकों की भारी संख्या के चलते 29 दिसम्बर से सड़कों पर भारी रश देखा गया है, लाखों गाड़ियां इस बार नववर्ष से पहले हिमाचल पहुंची है, जिसके चलते वहां की पार्किंग में गाड़ियां खड़ी करने की जगह नहीं है। इसी के चलते अधिकतर पार्किंग वाले स्थानों के बाहर नो-स्पेस का बोर्ड चिपका दिया गया है। लोग अधिक पैसे देकर भी गाड़ी को पार्किंग में खडा करना चाहते हैं लेकिन उनके तमाम प्रयास विफल हो रहे हैं। इसके चलते लोगों को दूर दराज गाडी खड़ी करनी पड़ रही है।

PunjabKesari, enthusiasm of tourists visiting Himachal not decrease

वहीं जहां एक तरफ लोग अपनी गाड़ियों व टैक्सी इत्यादि लेकर हिमाचल को जा रहे है, वहीं, बसों से जाने वाले लोगों की संख्या भी बेहद अधिक है। इसी के चलते कई दिनों से हिमाचल का रूट पंजाब रोडवेज व हिमाचल परिवहन निगम के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। लंबे अरसे के बाद ऐसा रविवार आया है जब हिमाचल जाने वाली बसों से इनकम हुई है।

लोगों के भारी रश के कारण जहां पंजाब रोडवेज द्वारा हिमाचल के सभी रूटों पर गाड़ियों को रवाना किया जा रहा है वहीं, रविवार को हिमाचल ने पंजाब में आने वाली बसों की संख्या में और बढ़ौतरी कर दी। पंजाब रोडवेज के अधिकारी बताते हैं कि भले ही हिमाचल की बसों से अभी भी फायदा हो रहा है, लेकिन डयूटी पर जाने वाले लोगों को छुट्टियां बेहद कम मिलती हैं। सोमवार को दफ्तर जाने वाले लोगों ने रविवार शाम तक पंजाब में वापसी कर ली। वहीं हिमाचल की बसें भी भरकर पंजाब पहुंची है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News