इन छोटे भाई-बहन की सख्त मेहनत और सोच को आप भी करेंगे सलाम, बड़ें होकर करना चाहते हैं ये काम

punjabkesari.in Saturday, Jun 05, 2021 - 04:09 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब: श्री मुक्तसर साहिब के 2 छोटे भाई-बहन अक्सर आपको शहर की किसी वर्कशाप या दुकान और दुकानदार की तरफ से फ़ाल्तू में फैंका सामान उठाते मिल जाएंगे। दोनों की पढ़ाई भी जारी है और मां-बाप की मदद के लिए सख़्त मेहनत भी जारी है। ज़रूरत है सरकार से ऐसे बच्चों की मदद की जो इनकी तरफ से संजोए सपने सच हो सकें। वहीं इन बच्चों की सोच को हर कोई सलाम कर रहा है। 

PunjabKesari
श्री मुक्तसर साहिब के रहने वाला समर समर चौथी और ख़ुशी दूसरी कक्षा की छात्रा है। मां- पिता दोनों अपहिज हैं वह दोनों भी इस तरह कबाड़ इकट्ठा करते लेकिन समर अनुसार घर के गुज़ारे के लिए उनका काम करना भी ज़रूरी है। दोनों बहन -भाई पढ़ कर फ़ौज में भर्ती होना चाहते हैं, सब्र संतोष इतना कि सरकार से मांग पूछने पर दोनों कहते जो सरकार को ठीक लगे। स्कूल की पढ़ाई से दोनों संतुष्ट हैं।

PunjabKesari

दुकानदार हरप्रीत सिंह सोनू बताते कि छुट्टियों के दिनों में दोनों सारा -सारा दिन मेहनत करते हैं। अपनी मेहनत से अब इन्होंने कबाड़ और अन्य सामान रखने वाली रेहड़ी आगे मोटरसाइतकिल लगवा लिया लेकिन यह दोनों पहले आम रिक्शा भी खुद खींच कर लाते रहे हैं। कभी -कभी अपहिज मां साथ आ जाती लेकिन वह रेहड़ी में बैठी रहती और कबाड़ में से फालतू सामान यह दोनों उठाते हैं। छोटी उम्र में सख़्त मेहनत कर रहे दोनों बहन भाई को यदि सरकार की तरफ से मदद मिल जाए तो फ़ौज में जाने का सपना लेकर बैठे दोनों का सपना शायद हकीकत में बदल जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News