आबकारी विभाग कर सकता है कमिश्नरेट पुलिस की सी.एम. से शिकायत!

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 12:58 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): पुलिस का शराब माफिया के साथ रिश्ते को लेकर समय-समय पर कई प्रकार के स्वाल खड़े होते रहे हैं। शहर के एक बड़े शराब तस्कर को लेकर भी लगातार कमिश्नरेट पुलिस सवालों के घेर में आती रही है। एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया है। असल में एक बार फिर से कमिश्नरेट पुलिस शहर के एक बड़े शराब तस्कर पर मेहरबान हुई है और सारे सबूत उक्त तस्कर के खिलाफ होने के बावजूद उसे केस में से क्लीन चिट देकर उसका नाम पर्चे से निकाल दिया गया है।

मामले बारे आबकारी विभाग में कमिश्नरेट पुलिस को लेकर गुस्सा व रोष देखा जा रहा है। जानकारी देते हुए विभाग के गुप्त सूत्रों ने बताया कि इस मामले में विभाग द्वारा मुख्यमंत्री को लिखित या जुबानी शिकायत की जा सकती है। सूत्रों द्वारा बताया गया कि दो माह पूर्व रामामंडी पुलिस ओर आबकारी विभाग ने सुगी गांव में एक गोदाम में छापामारी कर 215 पेटियां शराब की बरामद की थी, जिसके बाद कुछ लोगों पर पर्चा दर्ज किया गया था। मौके पर पकड़े तस्करों के ब्यानों के आधार पर पर्चे में शहर के बड़े शराब तस्कर ठूठे का नाम डाला गया था और पुलिस ने अपने प्रैस ब्यान में कहा था कि सारी शराब ठूठे की ही थी।

लेकिन आबकारी विभाग के सूत्रों की माने तो पहले दो माह तक ठूठे को पुलिस ने पकड़ा तक नहीं जबकि वो शहर में सरेआम घूमता रहा। उसके बाद बेहद हैरानीजनक तरीके से ठूठे का नाम सारे केस से बाहर निकाल दिया गया, जबकि आबकारी विभाग की माने तो सारे सबूत साफ बताते थे कि शराब ठूठे की थी। इतना ही नहीं सी.एम. दफ्तर को जो शिकायत कमिश्नरेट पुलिस की भेजने की तैयारी की जा रही है उसके साथ आबकारी विभाग द्वारा वो रैंट एग्रीमैंट भी अटैच किया जा सकता है जिस पर उक्त गोदाम को ठूठे को किराए पर दिए जाने बारे साफ लिखा है। इसी गोदाम से सैंकड़ों पेटियां शराब की बरामद की गई थीं।

इस बारे आबकारी विभाग के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि राज्य सरकार हम पर राजस्व बढ़ाने का दबाव डालती रहती है पर अवैध शराब का कारोबार बंद करने का जिम्मा जिस पुलिस का है, वह शराब पकड़ने और तस्कर को छोड़ने दोनों तरीके से फायदे में है पर आबकारी विभाग अगर राजस्व टारगेट पूरा नहीं करता तो मरता है। अगर अवैध शराब नहीं पकड़ता तो ठेकेदार शिकायतें करते हैं। उन्होंने कहा कि इस सारे मामले की रिपोर्ट सी.एम. को दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News