मामला आबकारी व पुलिस टीमों पर हमले का, पत्थरबाज सरगना 2 साथियों सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 01:51 PM (IST)

अमृतसर: अवैध शराब के खिलाफ छापा मारने आई आबकारी विभाग की टीम पर हमला करने वाले ‘पत्थरबाज सरगना’ राकेश भईया सुपुत्र विनोद सैनी निवासी कोट आत्मा सिंह को अमृतसर पुलिस ने दो साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया, जबकि इस मामले में सह-आरोपी उसकी पत्नी निशा पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है। पकड़े गए साथियों की पहचान साहिल मेहरा सुपुत्र अनिल कुमार, निवासी गुरु हर राय कॉलोनी 86 फीट रोड और आकाश सुपुत्र महेंद्र पाल निवासी गली नंबर 4 कोट आत्मा सिंह रामबाग के रूप में हुई। इस मामले में पुलिस ने 10 नामजद लोगों और 20 से अधिक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था। अभी तक इनमें सरगना सहित केवल 4 ही गिरफ्तार हुए हैं। बताना जरूरी है कि इस मामले में आबकारी विभाग की टीम ने छापामारी के समय पुलिस की मदद ली थी, लेकिन हमलावरों ने आबकारी विभाग पर हमला करने के साथ-साथ पुलिस को भी पत्थरों का निशाना बनाया था, जिसमें एक पुलिस कर्मचारी की वर्दी फटी और घायल भी हुआ था।

ए.डी.सी.पी. नवजोत सिंह ने बताया कि यह मुकद्दमा एक्साइज इंस्पैक्टर रविंदर सिंह और इंस्पैक्टर राममूर्ति जो कि आबकारी सर्किल जिला अमृतसर-1 और 2 में तैनात थे कि शिकायत पर किया गया है। घटना के मुताबिक जब रविवार की रात को पुलिस और आबकारी विभाग के लोग कोट आत्मा राम स्थित बांसा वाला बाजार के साथ होटल टयूलिप के निकट एक गली में छापा मारने के लिए पहुंचे तो वहां पर इनका रिंग लीडर राकेश कुमार उर्फ ‘भैइया’, आकाश, भोला भैया, हीरा, चेतन, गुल्ली, साहिल, अंकु, घोगू, निशा पत्नी राकेश कुमार उर्फ बइया निवासी गली नंबर-04, कोट आत्मा सिंह, बांसावाला बाजार, अमृतसर समेत 20-25 लोग मौजूद थे। इसमें अन्य अज्ञात व्यक्ति, जो हाथों में तेजधार हथियार और ईंटें लिए खड़े थे।

इसके उपरांत जब टीम वाहनों से नीचे उतरी तो आरोपियों ने हमला कर गाड़ी चालक राजपाल सिंह के सिर पर वार कर दिया और हेड कांस्टैबल रणजीत सिंह की वर्दी फाड़ दी। इन हमलावरों ने ईंट-पत्थर चलने शुरू कर दिए। थाना ए-डिवीजन अमृतसर में मामला दर्ज किया गया था।

नवजोत सिंह, ए.डी.सी.पी. के अनुसार पुलिस स्टेशन ए-डिवीजन, अमृतसर के निरीक्षक रविंदर भारद्वाज के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के मुताबिक इस कांड के मुखिया राकेश भैया की पत्नी निशा को रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। इसके उपरांत बीते दिन अदालत में पेश करने पर योग्य न्यायाधीश ने दो दिन का रिमांड भी दिया है। संभव है पुलिस निशा को अदालत में पेश करेगी। वहीं दूसरी तरफ गिरफ्तार किए गए राकेश भैया और दो साथियों को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा और गहनता से पूछताछ की जाएगी तथा इनके अन्य साथियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। मामलों की जांच जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News