फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश,  2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 05:47 PM (IST)

बटाला (बेरी): बटाला पुलिस ने लोगों को अगवाह करके फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 व्यक्तियों को अगवाह करके 2 करोड़ 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

इस संबंधी पुलिस लाइन बटाला में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एस.एस.पी बटाला अश्विनी गोटियाल ने बताया कि पुलिस द्वारा समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध विशेष मुहिम चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि तिथि 12 अप्रैल को जोबनजीत सिंह पुत्र मनजीत सिंह निवासी गांव जोधा नंगल ने एक दरख्वास्त थाना सिटी की पुलिस को दी थी जिसमें उसने बताया कि उसका बड़ा भाई प्रभदीप सिंह उर्फ भीम तिथि 11 अप्रैल को बटाला में सुरेश कुमार पुत्र सुरजीत सिंह निवासी मेहरबानपुर अमृतसर के इमीग्रेशन कार्यालय की ओपनिंग में आया था परन्तु 24 घंटे बीत जाने के बाद भी वह घर वापिस नहीं आया। 

उसने बताया कि इस दौरान उसने सुरेश कुमार को फोन किया और अपने भाई संबंधी पूछा जिस पर सुरेश कुमार ने कहा कि वह यहीं कहीं होगा, हम उसे ढूंड लेंगे। जोबनजीत सिंह ने बताया कि उसको बाद में पता चला कि उसके भाई प्रभदीप सिंह के साथ आए राजिन्द्र सिंह निवासी गुंमटाला रोड अमृतसर और वस्सण सिंह निवासी गांव मोनिया कुहारा अमृतसर अगवाह हो चुके हैं और इस संबंधी राजिन्द्र सिंह की पत्नी मोनिका को किसी विदेशी नंबर से किसी ने फोन करके 2 करोड़ 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी है।

एस.एस.पी. बटाला ने बताया कि पुलिस ने इस संबंधी कार्रवाई शुरू करते हुए जोबनजीत सिंह के बयानों के आधार पर थाना सिटी में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हेतु डी.एस.पी सिटी अजाद दविन्द्र सिंह की निगरानी में थाना सिटी की एस.एच.ओ खुशबू शर्मा सहित विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि एस.एच.ओ खुशबु शर्मा द्वारा सुरेश कुमार को बुलाकर उससे पूछताछ की गई और पुलिस को सुरेश कुमार की फोन की टैक्नीकल तरीके से जांच करने पर कुछ शकी नंबरों का पता चला। उन्होंने बताया कि जांच दौरान यह बात सामने आई है कि बीर सिंह पुत्र भूषण सिंह निवासी गांव गाजीभरवान जो कि इस समय स्पेन में है, ने उक्त व्यक्तियों से पैसे लेने थे और उसने सुरेश कुमार के साथ मिल कर उक्त व्यक्तियों को अगवाह करने की साजिश रची थी। 

उन्होंने कहा कि सुरेश कुमार के इमीग्रेशन कार्यालय की ओपनिंग में बीर सिंह का पिता भूषण सिंह भी आया हुआ था और वह ही उक्त तीनों व्यक्तियों को अपनी कार में बिठाकर ले गया था और बाद में उसने उनको मुकेरियां के पास उनकी आंखों पर पट्टी बांध कर छोड़ दिया जहां दो व्यक्तियों ने उनको अलग अलग जगह पर अगवाह करके रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस ने भूषण सिंह को गिरफ्तार करके अगवाह किए गए व्यक्तियों को गांव गाजीभरवान जिला पठानकोट से सुरक्षित हालत में छुडवाया और वारदात में इस्तेमाल की गई सविफ्ट डिजायर कार भी बरामद की है। 

एस.एस.पी बटाला ने बताया कि जिस विदेश नंबर से राजिन्द्र सिंह की पत्नी मोनिका को फोन किया गया था, वह नंबर बीर सिंह का है, जो इस समय स्पेन में है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बीर सिंह, भूषण सिंह और सुरेश कुमार के विरुद्ध केस दर्ज करके सुरेश कुमार और भूषण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा सुरेश कुमार और भूषण सिंह का माननीय अदालत से रिमांड हासिल किया जाएगा तांकि इनसे और खुलासे हो सकें। इस अवसर पर उनके साथ डी.एस.पी सिटी अजाद दविन्द्र सिंह, एस.एस.ओ सिटी खुशबू शर्मा व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News