एक्साइज विभाग की ठेकेदारों पर छापेमारी, भारी मात्रा में अंग्रेजी व विदेशी शराब जब्त

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 10:43 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : पंजाब सरकार द्वारा अवैध शराब व शराब तस्करी को लेकर जीरो टॉलरेंस रवैया अपनाया हुआ है जिसमें आबकारी कमिश्नर पंजाब के निर्देशानुसार वरुण रुजम व डिप्टी कमिश्नर एक्साइज जालंधर जोन राजपाल सिंह खैरा एवं असिस्टेंट कमिश्नर एक्साइज हनुवंत सिंह की देखरेख में आबकारी टीम बनाकर अभियान शुरू किया गया। 

इस अभियान के तहत शराब लाइसेंसधारियों द्वारा अनऑथॉरिज्ड शराब की बिक्री, अवैध शराब बेचने वालों, लाइसेंसियों द्वारा बिना परमिट शराब बेचना और बिना होलोग्राम के विदेशी शराब के कब्जे पर विशेष रूप से रोक लगाई गई। इस दौरान विभाग ने दलबीर सिंह पन्नू के ठेके से अवैध रूप से रखी 70 पेटियां अंग्रेजी व विदेशी शराब बरामद की गई, जिसे लाइसेंसधारी ने किसी रजिस्टर में दर्ज नहीं किया। इसके अलावा आप्रेशन के तहत एक अन्य टीम ने ग्रुप तरनतारन रोड, फर्म अमरीक सिंह बाजवा के ठेके से 25 पेटियां बरामद की, जिस पर बिना होलोग्राम की शराब ज़ब्त की गई, जिसकी एंट्री रजिस्टर में दर्ज नहीं थी। आबकारी विभाग की तीसरी टीम ने होटल हयात के ठीक बगल में एक जगह पर 1284 बोतलें अवैध अंग्रेजी शराब और 108 बोतलें अवैध बीयर ज़ब्त की। अधिकारियों ने अतरिक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस जगह का इस्तेमाल ठेकेदार दलबीर सिंह पन्नू द्वारा निजी कार्यालय के तौर पर किया जा रहा था जहां ठेकेदार द्वारा बिना परमिट के अवैध रूप से शराब रखी जाती थी। 

अधिकारियों ने बताया कि विभाग शराब ठेकेदारों द्वारा कानून का उल्लंघन किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं करेगा, इसके अलावा विभाग के पास कुछ अन्य लाइसेंसियों की सूची है, जिन पर विभाग कड़ी नजर बनाए हुए हुए है और आने वाले समय में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News