फिरौती मांगने वाले गैंग का पर्दाफाश, 7 गुर्गे गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 09:57 PM (IST)

जालंधर: पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए फिरौती मांगने वाले गैंग के सदस्यों को काबू किया है। मिली जानकारी के अनुसार जालंधर ग्रामीण की क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा नकोदर इलाके में डर दिखाकर कर फिरौती मांगने वाले अमन मालड़ी गैंग के 7 गुर्गों को 25 लाख रुपए सहित काबू किया है।

पुलिस ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि नकोदर इलाके में डर का माहौल बना कर फिरौती हासिल करने संबंधी शिकायतें मिल रही थी। इस पर कार्रवाई करते हुए स्पैशल इंवेस्टीगेशन टीम ने क्राइम ब्रांच और सी.आई.ए. स्टाफ ने फिरौती की कॉल पर दिन रात काम किया। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली की नकोदर इलाके में अमन मालड़ी नामक व्यक्ति लोगों में डर का माहौल बना कर फिरौती की मांग कर रहा है और उसके तार जेल में व बाहर बैठे उसकी गैंग मैंबर से जुड़े हैं। 

पुलिस ने टिम्मी चावला तथ मनदीप सिंह सिपाही के दोहरे कत्ल कांड के 5 आरोपियों गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा, अकाशदीप उर्फ चट्ठा, गगन गिल उर्फ गगन, अमरीक सिंह तथा हरदीप सिंह को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया। इनसे जेल में इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल फोन बरामद हुए। इनसे पूछताछ दौरान खुलास हुआ कि अमनदीप सिंह उर्फ अमन पूरेवाल पुत्रर चरनजीत सिंह निवासी मालड़ी नकोदर जोकि डब्बल मर्डर टिम्मी चावला का मास्टर माइंड है ने नकोदर में आसपास डर का माहौल बनाया हुआ है।

आरोपी लोगों को यू.एस.ए. के नंबरों से फोन करके फिरौती की मांग करते हुए रिंदा सिंधू लाहौर पाकिस्तान का डर दिखाया करते थे। अमन यू.एस.ए. ने टिम्मी चावला दोहरे कत्ल कांड में आरोपी अमरीक के रिश्तेदार चाचे के लड़के  सरोवर सिंह पुत्र गुरजंट सिंह के साथ सम्पर्क में आया।  उसने बैंक में 45 हजार रुपए की यू.एस.ए. की करंसी ट्रांसफर की और ग्रुप में शामिल कर लिया। सरोवह सिंह ने अमन पूरेवाल के कहने पर काम करना शुरू कर दिया। 

कार्रवाई के दौरान पुलिस को जानकारी हासिल हुई कि नकोदर से इकबाल सिंह नामक के व्यापारी से कुछ दिन पहले 25 लाख रुपए फिरौती की मांग की  था।  गिरफ्तार व्यक्ति सरोवर सिंह, गुरविंदर सिंह, तरसेम सिंह, अकाशदीप सिंह, गगन गिल, अमरीक सिंह व हरदीप सिंह के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News