इंटैलीजैंस विभाग में इंस्पैक्टर का पद दिलाने वाला नकली IPS अधिकारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 02:58 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): थाना इस्लामाबाद की पुलिस ने नकली आई.पी.एस. अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को ए.डी.जी.पी. क्राइम बता भर्ती के नाम पर 1.60 लाख रुपए की ठगी की है। आरोपी की पहचान प्रदीप कुमार और प्रवीण सभ्रवाल उर्फ पी.के. खंडेलवाल निवासी भला कालोनी छहर्टा के रूप में हुई। 

पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसे अदालत के निर्देशों पर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। थाना इस्लामाबाद के इंचार्ज इंस्पैक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  दिलप्रीत सिंह निवासी इस्लामाबाद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह एक्सिस बैंक की खंडवाला शाखा में बतौर डिप्टी मैनेजर ड्यूटी करता है। उसकी ब्रांच में उक्त आरोपी का खाता है। एक दिन आरोपी उसके पास आया और खुद को आई.पी.एस. अधिकारी बताया, जिसने अपना नाम पी.के. खंडेलवाल आई.पी.एस. ए.डी.जी.पी. सैंट्रल क्राइम गवर्नमैंट ऑफ इंडिया मिनिस्ट्री होम अफेयर्स बता कर अपना विवरण दिया।

आरोपी ने उसे झांसे में लिया और उसे कहा कि वे उसे इंटैलीजैंस विभाग में इंस्पैक्टर के पद पर नौकरी दिलवा देगा, जिसके एवज में आरोपी ने उससे 15 लाख रुपए की राशि मांगी और उसने उसे 1.60 लाख रुपए दे दिए। इसके बाद आरोपी ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया और उसके साथ संपर्क भी तोड़ दिया। उसने इसकी शिकायत थाना इस्लामाबाद की पुलिस को दी। इंस्पैक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी के कब्जे से फर्जी पहचान पत्र व कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं जिसकी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News