किसान संगठनों द्वारा शुभकरन को शहीद करार,  यादगारी पार्क बनाने का किया ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 06:59 PM (IST)

बठिंडा (वर्मा): खनौरी बार्डर पर हरियाणा पुलिस की गोलियों से शहीद हुए 21 वर्षीय किसान शुभकरन का उनके पैतृक गांव बल्लो जिला बठिंडा में अंतिम संस्कार किया गया। परिवार के साथ हजारों नम आंखों ने अंतिम विदाई दी। 9 दिन बाद हुए अंतिम संस्कार को लेकर किसान संगठनों ने कहा कि हरियाणा सरकार ने जलियांवाला बाग की याद ताजा कर दी। उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा मामला दर्ज किया गया जबकि सीसीटीवी फुटेज से आरोपी सामने आएंगे। 

यह भी पढ़ें:  CM मान का पंजाबियों को बड़ा तोहफा, मंच से विरोधियों को दी बड़ी चुनौती

किसान संगठनों ने ऐलान किया कि तीन मार्च को शुभकरन का भोग गांव में डाला जाएगा और वहां उसकी याद में एक पार्क का निर्माण किया जाएगा। किसान नेता प्रितपाल जोकि बुरी तरह घायल हैं को पीजीआई में रैफर किया गया है, उस संबंधी भी हरियाणा सरकार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सायं 4 बजे शुभकरन का शव जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद उनके गांव पहुंचा, तो गांव वासियों किसान संगठनों ने जोरदार नारेबाजी की और उसका अंतिम संस्कार किया गया। दो बहनों के इकलौते भाई शुभकरन को उसकी बहनों ने मुखअग्नि दीं और उनका रो-रो कर बुरा हाल था। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिन्द्र सिंह राजा वडिंग अपने साथी नेताओं के साथ वहां पहुंचे और बठिंडा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष खुशबाज सिंह जटाना, राजन गर्ग सहित सैंकडों कार्यकत्र्ता मौजूद थे। किसान संगठनों में स्र्वण सिंह पंढेर, जगजीत सिंह डलेवाल पंजाब अध्यक्ष भाकियू, सुखदेव सिंह उगराहां सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  पंजाब भाजपा ने गठित की स्टेट इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

पंजाब सरकार द्वारा शहीद हुए किसान को एक करोड़ रुपए का मुआवजा व उसकी छोटी बहन को पुलिस में नौकरी देने का ऐलान किया गया। किसान संगठनों ने शव को नौ दिन तक अंतिम संस्कार के लिए रोककर रखा। उनका कहना था कि जब तक आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज नहीं होती उसका संस्कार नहीं करेंगे। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा मृतक परिवार को राहत देने संबंधी जो ब्यान दिया था पहले तो नकार दिया लेकिन बाद में मान लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News