फगवाड़ा में गन्ना उत्पादकों का नैशनल हाईवे जाम,भूख हड़ताल पर बैठे किसान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 12:44 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा):फगवाड़ा में हजारों गन्ना उत्पादक किसानों का पंजाब सरकार की नीतियों के विरुद्ध दिल्ली-जालंधर हाईवे प्रर्दशन दूसरे दिन भी जारी है।

PunjabKesari

पंजाब के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे आंदोलनकारी किसानों ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पूरी तरह से बंद पड़ी निजी शूगर मिलों पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि गन्ने के भरे सीजन में यदि यह दौर ऐसे ही चलता है तो प्रांत के हजारों किसान बर्बाद हो जाएंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।

PunjabKesari

गत दिवस फगवाड़ा में उस समय हालात तनावग्रस्त हो गए थे जब देखते ही देखते हजारों की संख्या में स्थानीय वाहद-संधर शूगर मिल के बाहर एकत्रित हुए किसानों ने रोष धरना लगा स्थानीय शूगर मिल को जल्द शुरू करने की मांग करनी शुरू कर दी। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की सभी निजी मिलों को बकाया धनराशि जल्द रिलीज करे, जिससे उक्त सभी मिलें शुरू हो सकें और किसानों की गन्ने की फसल की सुनियोजित ढंग से बिक्री शुरू हो पाए।
PunjabKesari

वहीं धरने के कारण नैशनल हाईवे नंबर-1 से लेकर स्थानीय सर्विस सड़कों पर चारों तरफ ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। वहीं धरने में शामिल होने या रहे किसानों के काफिलों को पुलिस द्वारा रोके  जाने से उनमें रोष पनप गया है। उन्होंने एस.एस.पी. कपूरथला से किसानों के काफिल को तुरंत बिना रोके धरने के शामिल होने के लिए आने देने की मांग की है। 

PunjabKesari

चंडीगढ़ में चल रही है पंजाब सरकार की बैठक

वहीं इस संबंध में जब कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद तैयब से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि किसानों के धरने के चलते सुरक्षा के मद्देनजर धरनास्थल के पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। उन्होंने किसानों की मांगों को लेकर पंजाब सरकार के सीनियर अधिकारियों को अवगत करवा दिया।

PunjabKesari

किसानों की मांगों को लेकर पंजाब सरकार की चंडीगढ़ में बैठक भी हो रही है। उन्हें उम्मीद है कि किसानों की मांगें मानकर जल्द मसला सुलझा लिया जाएगा। जब उनसे ट्रैफिक समस्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में पता है। पर वह कुछ नहीं कर सकते। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर कुछ रूट डवयर्ट किए गए हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Related News