कर्ज से परेशान किसान ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 01:11 AM (IST)

कोटकपूरा(नरेन्द्र, भावित): कोटकपूरा-श्री मुक्तसर साहिब रोड पर स्थित गांव खारा में एक नौजवान रणजीत सिंह (42) पुत्र स्व. कृपाल सिंह की तरफ से कर्जे से तंग आकर आत्महत्या कर लेने का समाचार मिला है। वह अपने पीछे विधवा माता, पत्नी और 2 बेटियों को रोते-बिलखते छोड़ गया। मृतक की माता मनजीत कौर और पत्नी गुरबीर कौर के अनुसार उसकी 10वीं और छठी में पढ़ती बेटियों के भविष्य की ङ्क्षचता बनी हुई है।

मृतक रणजीत सिंह के बड़े भाई जसवीर सिंह ने बताया कि केवल 2 एकड़ जमीन होने के कारण घर का गुजारा बहुत मुश्किल के साथ चलता था। उन्होंने बताया कि बैंक की लिमिट की किस्त और लोगों से उधार लिए पैसे वापस लौटाने से असमर्थ रणजीत सिंह ने गत 16 जुलाई को जहरीली दवा निगल लेने के बाद घर वालों को बताया तो उन्होंने उसे तुरंत स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।

 डाक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए गुरु गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट में रैफर कर दिया, जहां डाक्टरों की लगातार 4 दिन की कोशिशों के बावजूद उसे बचाया न जा सका। मृतक के रिश्तेदारों काका सिंह बराड़, गुरमीत सिंह और अन्य ने पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से अपील की है कि मृतक के वारिसों की आॢथक मदद की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News