इमीग्रेशन के बाहर किसानों ने किया धरना प्रदर्शन, माहौल हुआ तनावपूर्ण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 05:32 PM (IST)

पटियाला: पटियाला के लीला भवन गिल्लज इमीग्रेशन के बाहर किसानों ने धरना लगाया और जमकर नारेबाजी की गई। इस  इमीग्रेशन मालिक पर आरोप हैं कि पहले विदेश जाने के नाम पर पीड़ित मनप्रीत सिंह से  6 महीने पहले 27 लाख रुपए लिए थे और फिर 6 महीने बीत जाने के बाद इमीग्रेशन मालिक ने कहा कि रेट बढ़ चुके हैं इसलिए 35 लाख रुपए और लगेंगे। 35 लाख रुपए भी दे दिए गए फिर इमीग्रेशन वालों ने कहा 45 लाख रुपए लगेंगे। दिन प्रतिदन बीतते गए इन्होंने बाहर नहीं भेजा और गलत व्यवहार किया और पुलिस को बुलाकर जेल में डाल दिया गया। इसके बाद किसान जूनियन से सम्पर्क किया किया जिन्होंने जेल से छुड़वाया गया। इसके बाद और पैसे भी इमीग्रेसन ने दे दिए गए। इस दौरान किसान जसविंदर सिंह बराड़ ने कहा कि वह यहां इन युवकों के साथ आए हैं। उनके इन युवकों विदेश नहीं भेजा गया बार-बार कहने पर इमीग्रेशन द्वारा पैसे वापस कर दिए गए लेकिन युवकों के पासपोर्ट वापस नहीं दे रहे हैं। इसी कारण किसनों द्वारा आज इमीग्रेशन के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है।

PunjabKesari

वहीं दूसरी तरफ इमीग्रेशन के मैनेजर का कहना था कि उन्होंने सभी के पैसे वापस कर दिए हैं। इनके पासपोर्ट कुछ दिक्कत परेशानियों कारण  फाइल के लिए आगे भेजे हुए थे वह शुक्रवार को वापिस आऐंगे। इमीग्रेशन ने इन्हें कहा था कि पासपोर्ट शुक्रवार को आकर ले जाना। अब यह किसान जानबूझ कर धक्का कर रहे हैं। पुलिस फोर्स भी इस स्थान के पर मौजूद थी। इमीग्रेसन वालों ने कहा कि किसान शुक्रवार को पासपोर्ट लेने के को राजी हो गए लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यहां तक आए है तो पेट्रोल का खर्चा दिया जाए।

PunjabKesari

इमीग्रेशन मैनेजर निशांत गिल का कहना है कि वह किस बात के पैसे दें इनसे जो पैसे लिए थे वह दे दिए है बाकी यह जो मर्जी कहें, इनके कहने से कुछ भी नहीं होता। वहीं  पटियाला के डी.एस.पी. मोहित अग्रवाल का कहना था कि हमारे पास यहां शिकायत आई थी कि यहां जाम लगा हुआ है। किसानों की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है जिस करके तुरंत ही मौके पर पहुंचे। किसानों का कहना है कि उनके पासपोर्ट इन्होंने रखे हुए हैं जोकि वापस नहीं कर रहे। इमीग्रेशन मालिक के साथ भी बात हो चुकी है उसका कहना है कि पासपोर्ट किसी दिक्कत परेशानी करके नहीं थे, शुक्रवार को पासपोर्ट दे दिए जाएंगे। पुलिस का कहना है जिस तरह भी उनके पास शिकायत आएगी उसके अनुसार ही कार्यवाही की जाएगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News