किसान आज फिर संभालेंगे मोर्चा, सरकार के खिलाफ इस तरह करेंगे प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): संयुक्त किसान मोर्चो में शामिल पंजाब की 23 किसान जत्थेबंदियों के अधिकारियों ने सोमवार को ऑनलाइन मीटिंग कर कर 17 मई मंगलवार से किए जाने वाले चंडीगढ़ ट्रैक्टर मार्च और पक्के मोर्चे सम्बन्धित चर्चा की। बैठक में तय किया गया कि जत्थेबंदियां अपनी पूरी तैयारी के साथ ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर चंडीगढ़ की तरफ मंगलवार सुबह ही कूच करेंगी। किसान जत्थेबंदियों के नेताओं ने कहा कि भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड मामले पर किसान जत्थेबंदियों ने तो 25 मार्च को केंद्र सरकार खिलाफ प्रदर्शन किया परन्तु पंजाब सरकार ने इस मसले पर कोई भी बयान अभी तक जारी नहीं किया।

पंजाब सरकार पंजाब के हकों की चौकीदारी नहीं कर रही जबकि केंद्र सरकार ने डैम सेफ्टी बिल के पास करके भाखड़ा डैम का पूरा प्रबंध पंजाब से छीन कर अपने हाथ ले लिया है। किसान नेताओं ने कहा कि पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों के साथ मीटिंग की थी जिसमें किसानों को बोनस देने का वायदा किया गया था परन्तु अभी तक बोनस देने का ऐलान नहीं किया। चिप वाले मीटर रोकने का फैसला रद्द करने की किसानों ने मांग की, वह भी अभी जैसे का वैसे खड़ा है।

मक्का, मूंग की दाल की फसल बारे सरकार ने वायदा किया था कि एम.एस.पी. पर खरीद की जाएगी परन्तु अभी तक का कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। मीटिंग में किसान नेता डा. दर्शनपाल जगजीत सिंह डल्लेवाल, सुरजीत फूल, हरिन्दर सिंह लक्खोवाल, जसविन्दर सिंह साईयांवाला, मेजर सिंह पुन्नांवाल, सतनाम सिंह बागड़ियां, गुरमीत सिंह महिमा, अवतार सिंह महिमा, सुखजिन्दर सिंह खोजा, गुरिन्दर सिंह भंगू, सुखदेव सिंह, भोजराज, हरपाल सिंह संघ, सुखपाल सिंह डफ्फर, सुखजीत सिंह और इन्द्रजीत सिंह कोटबुढ्ढा उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News