सूटकेस में पावन स्वरूप पुणे लेकर जा रहे बाप-बेटा एयरपोर्ट पर काबू

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 10:27 AM (IST)

अमृतसर (ममता/ सर्बजीत): श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूपों को चोरी-छुपे पुणे लेकर जा रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों व्यक्ति ज्वाला सिंह और जसबीर सिंह पिता-पुत्र हैं। पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक स्कैङ्क्षनग के दौरान इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। 

इस बेअदबी की घटना संबंधी ऑटो चालक ने पुलिस को सूचित किया था। दोनों अमृतसर से एयरपोर्ट के लिए जिस ऑटो में सवार हुए, उस ऑटो चालक को उनकी बातचीत से सूटकेस में स्वरूप होने संबंधी जानकारी मिली। वे दोनों युवक मोगा से पावन स्वरूप लेकर आए थे।

गुरसिख ऑटो चालक सुखवंत सिंह ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस द्वारा दोनों को काबू कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दोनों को काबू कर एस.जी.पी.सी. अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया। पावन स्वरूपों को पूरे सम्मान सहित हवाई अड्डे पर स्थित गुरुद्वारा साहिब में सुशोभित कर दिया गया। मौके पर पहुंचे एस.जी.पी.सी. के प्रचारक जगदेव सिंह का कहना है कि इन लोगों ने अमृतसर से दिल्ली और दिल्ली से पुणे जाना था, जिन्हें यहां गिरफ्तर किया गया है। इन दोनों पर धारा-295 के तहत मामला दर्ज करवाया जाएगा। 

आरोपियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई : लौंगोवाल
‘दीपक’ के अनुसार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने घटना की सख्त शब्दों में निन्दा की है। लौंगोवाल ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब सिखों के हाजिर नाजिर गुरु हैं और पवित्र स्वरूप को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की एक मर्यादा है। अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़े गए 2 व्यक्तियों की ओर से की गई हरकत से सिख भावनाओं को ठेस पहुंची है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News