वित्तीय विभाग ने विभिन्न स्कीमों के लिए 577 करोड़ रुपए किए जारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 02:37 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की हिदायतों पर वित्तीय विभाग ने पंजाब राज्य बिजली निगम, सभी स्वास्थय बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) और जल सप्लाई के अलग-अलग प्रोजेक्टों के लिए 577 करोड़ रुपए जारी किए हैं।

इस बात का खुलासा करते हुए मुख्यमंत्री दफ्तर के वक्ता ने बताया कि किसानों को खेती ट्यूबवैलों पर दी जाती सब्सिडी के बदले पावरकाम को 400 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। इसी तरह सभी स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए 135 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं, जिससे बीमा कंपनी को दूसरी किश्त की अदायगी होगी। जिक्रयोग्य है कि इस स्कीम के अंतर्गत 45.89 लाख परिवारों को शामिल किया गया है, जो शहर की लगभग 75 प्रतिशत आबादी के बराबर है। इस स्कीम में प्रति परिवार 5 लाख रुपए सालाना नकद रहित बीमा उपलब्ध है और अब तक स्कीम के तहत 181.55 करोड़ रुपए की लागत से 1.57 लाख लाभपात्रों का इलाज किया जा चुका है। 

वक्ता ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लिए 27 करोड़ रुपए और जल सप्लाई के अलग-अलग प्रोजेक्टों के लिए 15 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं जिससे लोगों के लिए पीने योग्य पानी मुहैया करवाया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News