MP रवनीत बिट्‌टू के खिलाफ दर्ज हो सकती एक और FIR, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 12:06 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम के मेन ऑफिस के बाद एम.पी. रवनीत बिट्‌टू के खिलाफ कारकस यूटीलाईजेशन प्लांट को ताला लगाने के मामले में भी एफ.आई.आर. दर्ज हो सकती है। यहां बताना उचित होगा कि बिट्टू द्वारा 27 फरवरी को पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान माता रानी चौक स्थित नगर निगम के मेन ऑफिस को ताला लगा दिया गया था। इस मामले में नगर निगम द्वारा एक चौकीदार के जरिए बिट्टू के साथ पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु, पूर्व विधायक संजय तलवार व 60 अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। 

यह भी पढ़ें : Punjab Budget 2024: पंजाबियों के लिए बड़े ऐलान कर रहे वित्त मंत्री हरपाल चीमा, देखें Live

इसके बाद से बिट्टू के खिलाफ 25 जनवरी को कारकस यूटीलाईजेशन प्लांट को ताला लगाने के मामले में भी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत गोगी द्वारा भी साईट विजिट करने के बाद प्रशासन से सिफारिश की गई है हालांकि इस मामले में कार्रवाई के लिए नगर निगम द्वारा उसी दिन डी.सी. व पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट भेज दी गई थी। लेकिन किसानों के विरोध से जुड़ा मामला होने की वजह से पुलिस - प्रशासन द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

PunjabKesari

अब बिट्टू द्वारा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद कारकस यूटीलाईजेशन प्लांट को ताला लगाने के मामले में भी कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके संकेत मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा कांग्रेसियों को बाहर जाने से रोकने के लिए विधानसभा को अंदर से ताला लगाने की बात कहने के मुद्दे पर हो रहे हंगामे के बीच बिट्टू द्वारा नगर निगम के मेन ऑफिस को ताला लगाने का जिक्र करके दिया गया है।

यह भी पढ़ें : पंजाब में जाली सर्टिफिकेट बना नौकरियां लेने वाले सावधान!, CM मान ने किया बड़ा ऐलान

एन.जी.टी. के निर्देश से जुड़ा हुआ है मामला

नगर निगम द्वारा कारकस यूटीलाईजेशन प्लांट का निर्माण सतलुज दरिया में प्रदूषण की वजह बन रही हड्डा रोडी को हटाने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा जारी निर्देश को लागू करने के लिए किया गया है लेकिन किसानों के विरोध के चलते दो साल बाद भी यह प्रोजेक्ट चालू नहीं हो पाया है। इस संबंध में एन.जी.टी. में रिपोर्ट पेश करने के लिए नगर निगम द्वारा लोगों की सहमति के साथ प्लांट का ट्रायल किया गया था। इसके बाद गांव के लोगों ने फिर धरना लगा दिया गया, जिनके समर्थन में बिट्टू द्वारा 25 जनवरी को प्लांट को ताला लगा दिया गया। इसके बाद डी.सी. द्वारा गांव के लोगों के साथ मीटिंग करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसे लेकर आगामी दिनों के दौरान एन.जी.टी. में होने वाली सुनवाई के दौरान रिपोर्ट पेश की जाएगी।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News