सैंपल भरने गई टीम पर हमला, डेयरी मालिक ने की Firing

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 12:08 PM (IST)

बटाला(बेरी): जालन्धर व होशियारपुर से आई स्वास्थ्य विभाग की चैकिंग टीमों की अगुवाई कर रहे डी.एच.ओ. ने एक युवक पर कथित रूप से उन पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डी.एच.ओ. होशियारपुर डा. सेवा सिंह ने अपनी टीम सदस्यों डी.एच.ओ. जालन्धर डा. बलविन्द्र सिंह, फूड सेफ्टी अधिकारी रिशु महाजन व सतनाम सिंह, डी.एच.ओ. गुरदासपुर डा. अमनदीप सिंह की उपस्थिति में बताया कि वह अपनी टीम के साथ बटाला व आस-पास के क्षेत्रों में पड़ती डेयरियों की चैकिंग करने हेतु पहुंचे थे। वह टीम सहित अमृतसर-अलीवाल बाईपास रोड पर स्थित एक डेयरी में पहुंचे तो वहां डेयरी के मालिक ने उनसे तू-तू मैं-मैं करनी शुरू कर दी।

डी.एच.ओ. ने कथित आरोप लगाते हुए बताया कि इस दौरान डेयरी में खड़े एक युवक ने उन पर गोली चला दी जिससे बहुत मुश्किल से उनकी जान बची। उनकी टीम के सदस्यों से मार-पीट करने की कोशिश की गई जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचना दी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उक्त डेयरी को सील कर दिया है क्योंकि अधिकारियों का कहना है कि संबंधित डेयरी वालों के पास फूड सेफ्टी एक्ट का कोई लाइसैंस नहीं है। घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. सिटी बी.के. सिंह, एस.एच.ओ. सिटी इंस्पै. रविन्द्रपाल सिंह, सी.आई.ए. इंचार्ज बटाला जोगा सिंह व थाना सिविल लाइन के एस.एच.ओ. गुरचरण सिंह ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और डी.एच.ओ. डा. सेवा सिंह के बयान कलमबद्ध करने के बाद बनती कानूनी कार्रवाई करनी आरंभ कर दी है। इस दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने बटाला में आधा दर्जन से अधिक डेयरियों से अलग-अलग पदार्थों जैसे पनीर, दूध, दही, घी आदि के सैम्पल लिए और अन्य पदार्थों की चैकिंग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News