अब मान सरकार के निशाने पर पूर्व जेल मंत्री, CM तक पहुंची पूरे मामले की Report

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 09:35 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पूर्व कांग्रेस सरकार के दौरान रोपड़ जेल में बंद रहे यू.पी. के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को वी.आई.पी. सुविधाएं देने के मामले में पूर्व जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस मामले में पंजाब के मौजूदा जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को अहम रिपोर्ट सौंपी है।

यह रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले में एक हाई पावर कमेटी गठित की है, जो इसका गहराई से अध्ययन कर आगे की कार्रवाई करेगी।  सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया है कि गैंगस्टर अंसारी को केवल दिखावे के लिए जेल में बंद किया गया था, जबकि वह रोपड़ जेल के ऑफिसर क्वार्टर में पूरी सुविधाओं का आनंद ले रहा था और उसकी पत्नी भी उससे मिलने आती थी। इस रिपोर्ट को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है और न ही इसे मीडिया के साथ सांझा किया गया है। जेल मंत्री ने रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि इस मामले में कई बड़े चेहरे बेनकाब होंगे, जिनकी कहीं न कहीं इस मामले में भूमिका रही होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछली सरकार के दौरान गैंगस्टर अंसारी को वी.आई.पी. सुविधाएं दी गई थीं।

यहां बता दें कि इस गैंगस्टर पर पंजाब में एक बिल्डर से 10 करोड़ रुपए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया था। पिछली सरकार के दौरान इस मामले में सियासत गर्माती रही थी और अब प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद भी मौजूदा जेल मंत्री द्वारा इस मामले को फिर उठाया गया है। अब इस मामले में पूर्व जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा के निशाने पर होने की संभावना जताई जा रही है। इससे पहले जेल मंत्री ने हाल ही में हुए विधानसभा सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया था। इस पर जेल मंत्री ने इस मामले की जांच करके इस मामले में बड़े खुलासे करने का दावा किया था। हालांकि इस मामले में पूर्व जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने मौजूदा जेल मंत्री को चुनौती दी थी कि वह यह बात साबित करें कि उक्त गैंगस्टर की पत्नी जेल में उससे मिलने आती थी। जेल मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के बाद आने वाले दिनों में इस मामले पर राजनीति गर्माने की संभावना जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News