Hello Hello... तुम्हारा पति पकड़ा गया! एक Whatsapp Call ने हिला कर रख दिया पूरा परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 11:45 AM (IST)

लुधियाना: भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए साइबर ठग हर बार नए-नए पैंतरे आजमाते आए हैं। अब फिर साइबर ठगों ने नया पैंतरा आजमाना शुरू कर दिया है। पुलिस वाला बनकर ठगों ने जोधेवाल बस्ती की रहने वाली एक महिला को कॉल कर कहा कि उसका पति नायाजय हथियार के साथ पकड़ा गया है। जोकि थाने में बंद है। जब महिला ने कहा कि उसका पति ऐसा काम नहीं कर सकता तो ठग ने कहा कि वह उसके पेटीएम पर 50 हजार रुपए डाल दें तो उसके पति को छोड़ देंगे। महिला ने पहले पति से बात करवाने को कहा तो ठग ने बात करवाने से मना कर दिया। मगर महिला ने समझदारी दिखाई और पति के मोबाइल नंबर पर कॉल किया। जोकि उसके पति ने उठाया। फिर जाकर महिला को एहसास हुआ कि वह ठगने से बच गई।

जानकारी देते हुए सपना ने बताया कि उसे सुबह वाह्ट्सआप पर कॉल आया था। जोकि खुद को पुलिस वाला बता रहा था। उसके नंबर पर पुलिस का लोगो भी लगा हुआ था। इसलिए पहले उसे लगा कि शायद पुलिस का ही कॉल है। कॉल करने वाले ने कहा था कि उन्होंने एक युवक को नाजायज हथियार के साथ पकड़ा है, उसका पति भी उसके साथ था। जोकि उनके कब्जे में है। ठग ने उसे छोड़ने की एवज में पैसों की मांग की थी। मगर इससे पहले उसने पति राकेश कुमार को कॉल कर सब कुछ बताया। इसके बाद पति तुरंत घर पहुंच गया। उसने बताया कि वह तो अपने काम पर ही था। उसे किसी ने नहीं पकड़ा था। 

थाना पुलिस बोली, शिकायत करने की जरूरत नहीं, ऐसे कॉल आते रहते हैं
सपना ने बताया कि वह अपने पति के साथ थाना बस्ती जोधेवाल में शिकायत देने के लिए गई थी। मगर थाने में मौजूद मुंशी ने उसे कहा कि इसकी शिकायत करने की जरूरत नहीं है। ऐसे कॉल्स तो आते ही रहते हैं। उन्हें भी ऐसी कॉल आती हैं। सपना का कहना है कि जब उन्होंने कहा कि वह साइबर सैल में शिकायत करेंगे तो भी पुलिस वालों ने उन्हें शिकायत देने से मना कर दिया था। मगर सपना का कहना है कि अगर पुलिस चाहे तो जिस नंबर से कॉल आई थी उस नंबर को ट्रेस कर पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News