Punjab : आइलैट्स करवाने के बहाने बड़ा कांड कर गई युवती, हैरान कर देगा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 05:28 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): आइलैट्स पेपर जरूरी बैंड के साथ पास करवाने का झांसा देकर 7 लाख रुपए की ठगी करने वाली अज्ञात युवती के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में सुधा शर्मा पुत्री भोज कुमार शर्मा निवासी मोजेवाल, नवां नंगल जिला रुपनगन ने बताया कि उसने एम.बी.ए. की पढ़ाई की हुई है तथा वह पी.आर. वीजे पर कनाडा जाना चाहती थी। उसने बताया कि वह पहले भी 2 बार आइलैट्स के पेपर दे चुकी है परंतु उसे जरूरी बैंड प्राप्त नहीं हुए थे।

उसने बताया कि अश्वनी कुमार पुत्र राम पाल तथा प्रमोद कुमार पुत्र केवल क्रिशन निवासी गंभीरपुर जिला रुपनगर आइलैट्स की क्लासें लगाते थे। उक्त अश्वनी कुमार ने बताया था कि नवांशहर के बंगा रोड परएक होटल है, जहां पर आइलैट्स का पेपर देने के लिए सैंटर बनता है, में एक लड़की के साथ उसकी मुलाकात हुई थी जिसने बताया कि वह आइलैट्स पेपर लेने वाली आई.डी.पी. कंपनी में नौकरी करती है तथा जरूरी बैंड के साथ पेपर पास करवा सकती है।

उसने बताया कि उक्त युवती के झांसे में आकर उन तीनों ने उसे 1-1 लाख रुपए पेशगी राशि दे दी जबकि सौदा 2-2 लाख रुपए में तय हुआ था। उसने बताया कि उन्होंने नवांशहर के बंगा रोड स्थित होटल में पेपर दिया, जिसके कुछ ही दिनों के बाद उक्त युवती ने उन्हें उनके मोबाइल नंबर पर आइलैट्स का नतीजा भेजा जिसमें उनके लिए जरूरी अंकों के साथ पास दर्शाया गया।

उक्त युवती उन्हें शेष राशि देने के लिए नवांशहर बुलाया, जहां उसने उक्त दोनों युवकों से 1-1 लाख तथा उसे यह कह कर की उसके पेपर में कुछ दिक्कत है 2 लाख रुपए (तीनों से कुल 7 लाख) रुपए ले लिए। उसने बताया कि आइलैट्स का नतीजा आया तो उनके नतीजे में जरूरी अंक नहीं थे। इस तरह से उक्त युवती ने आइलैट्स का पेपर जरूरी अंकों के साथ पास करवाने का झांसा देकर 7 लाख रुपए की ठगी की है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने आरोपी लड़की के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने तथा उनके पैसे वापिस करवाने की मांग की है। फिलहाल नवांशहर की पुलिस ने अज्ञात युवती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News