Fraud: एजेंट को कैनेडा की टिकट बेच की करोड़ों की धोखाधड़ी, 3 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 06:38 PM (IST)

लुधियाना (अमन) : लुधियाना में फर्जी टिकट को लेकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। नकली टिकट सस्ते होने का लालच देकर एक ट्रैवल एजेंट को बेच दिए गए। पुलिस ने इस मामले में एक दंपत्ति समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान दीपक राज निवासी एस.बी.एस. नगर, सारू सिंह की पत्नी दीपक राज और दीपक शर्मा निवासी आदर्श नगर के रूप में हुई हैं।

इस बात की जानकारी देते हए नवदीप सिंह युनाइटेड एन्क्लेव ने बताया कि उनकी ट्रैवल एजेंसी है तथा कुछ महीने पहले उन्होंने जैक टूर एंड ट्रैवल्ज के साथ काम करना शुरू कर दिया था। नवदीप सिंह ने कहा आरोपियों ने कही बार सही समय पर ठीक टिकटें दिलाई। कुछ समय पहले आरोपी ने उसे फोन किया और बताया कि वह एयर इंडिया के साथ के साथ सैटिंग हो गई है तथा उन्होंने कैनेडा की  273 टिकट खरीदे हैं, जिससे टिकट सस्ती मिलेंगी। पीड़िता ने अलग-अलग जिलों में अपने एजेंटों को टिकट बेचकर उनसे पैसे लिए और 2.5 करोड़ रुपए आरोपी को ट्रांसफर कर दिए।

इसके बाद ग्राहकों की शिकायत मिलने पर पता चला कि टिकट फर्जी है। जब इस बारे आरोपी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के साथ समझौता रद्द कर दिया गया है। आरोपी ने फर्जी मेल तैयार करके एयर इंडिया का समझौता रद्द होने की बात लिखित भेजी थी। जब पीड़ित नवदीप ने खुद जांच की तो पता चला कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ है। इसके बाद पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, जिसके बाद पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News