बुरा फंसा Jalandhar का मशहूर Travel Agent, होश उड़ा देगा मामला

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 10:40 AM (IST)

जालंधर: लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर करोड़ों रुपए ठग चुके ट्रैवल एजेंट सिद्धार्थ कटारिया के खिलाफ थाना नई बारादरी में 2 और एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। आरोपी एजैंट ने एक व्यक्ति तो कनाडा में वर्कपरमिट और महिला को कनाडा में पी.आर. दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए।

पहले मामले में पुलिस को दी शिकायत में भूपिंदर सिंह पुत्र उधम सिंह निवासी शाहकोट ने बताया कि उसने सोशल मीडिया पर ग्लोबल इनोवेटिव इमीग्रेशन एंड प्लेसमैंट सर्विस के मालिक सिद्वार्थ कटारिया से संर्पक किया था। वह उसके दफ्तर गया तो उसे कनाडा में वर्कपरमिट का वीजा लगा कर भेजने का भरोसा दिया गया जिसके लिए उससे कुल 4.75 लाख रुपए लिएजाने थे। भूपिंदर सिंह का आरोप है कि दो अगस्त 2021 को उसने फाइल लगाने के लिए 75 हजार रुपए कटारिया को दिए जबकि दो लाख रुपए 3 सितंबर 2021 को दे दिए।

कटारिया ने वीजा लगाने के लिए 6 माह का समय मांगा लेकिन समय बीतने पर उसने कई बार और कुछ समय लगने की बात कही व बाद में वह मोबाइल बंद कर गया। इसी दौरान भूपिंदर सिंह को पता लगा कि आरोपी कटारिया ने उससे फ्रॉड किया है। दूसरे मामले में शिकायतकर्ता पूनम पत्नी बग्गा राम ने बताया कि उसने मार्च 2021 को कटारिया से संर्पक किया था। उसने कनाडा में पी.आर. वीजा पर जाना था। ठग एजैंट ने उसे 90 दिनों के भीतर कैनेडा का वीजा लाने की बात कही और 2.40 लाख रुपए ले लिए। काफी समय बीत जाने के बाद कटारिया टाल मटौल करता रहा। पीड़ितो ने इस संबंधी पुलिस में शिकायत दी तो जांच के बाद थाना नई बारादरी की पुलिस ने सिद्घार्थ कटारिया के खिलाफ दो अलग-अलग एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News