Cyber Crime : हो जाएं सावधान! साइबर अपराधी इस तरह बना रहे ठगी का शिकार

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 04:02 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): साइबर अपराधी रोज ही लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इस तरह ही एक अनोखा मामला सेक्टर-36 में देखने को मिला है। यहां पी.यू. से रिटायर्ड एक प्रोफेसर को निशाना बनाते साइबर अपराधियों ने कैनेडा रहते उनके दोस्त के दामाद और बेटी के किसी विदेशी के साथ हुए झगड़े का निपटारा करने का झांसा देकर उनके साथ 4.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। आरोपी ने खुद को एडवोकेट बताते इस वारदात को अंजाम दिया है।

फिलहाल पुलिस ने रिटायर्ड प्रोफेसर गुलजार संधू की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनका सुराग लेने की कोशिश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गुलजार सिंह को एक व्यक्ति ने कॉल कर पूछा कि क्या वह गुरप्रीत सिंह को जानते हैं। गुरप्रीत सिंह उनके दोस्त का दामाद है, जो कि कैनेडा में रहता है। कॉल करने वाले ने उन्हे बताया कि गुरप्रीत और उसके दोस्तों का यहां एक विदेशी के साथ झगड़ा हो गया था, जो कि इस समय जख्मी हालत में अस्पताल में दाखिल है।

कॉल करने वाले ने गुरप्रीत को पुलिस की पकड़ से बाहर रखने के लिए 4.30 लाख रुपए की मांग करते उन्हे एक बैंक अकाउंट नंबर भेज दिया, जिसमें पैसे जमा करवाने के लिए कहा पर पैसे भेजने के बाद उन्हे पता लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। धोखाधड़ी का पता लगने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News