दिलजीत, मूसे वाला से लेकर छोटा भीम तक छाई पतंगों की बहार

1/12/2021 6:57:17 PM

जालंधर (खुशबू): लोहड़ी के अगले दिन मकर संक्राति का त्योहार बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। तिल गुड़ लड्डू की तरह पतंगबाजी के बिना यह त्योहार पूरी तरह से अधूरा होता है। इस दिन लोग मिलकर पतंगबाजी करते है। वहीं इस बार बाजार में मोदी से लेकर बच्चों के कार्टून करैक्टर, चीनी उत्पादों का बहिष्कार, पंजाबी गायकों के चेहरों के साथ बनी पतंग का काफी क्रेज नजर आ रहा है।

PunjabKesari

पतंगों पर बने विदेशी तिरंगे
पतंगों पर देश के तिरंगे के साथ विदेशी झंडे भी बने हुए है। जिसमें सबसे ज्यादा कैनेडा के झंडे वाली पतंग की काफी डिमांड है। इसके साथ ही यूएस, इंग्लैंड के झंडे भी बने हुए है।

PunjabKesari

पंजाबी गायकों की मांग
पंजाबी गायक न केवल गानों के लिए युवाओं के लिए पसंदीदा है बल्कि कुछ लोग उन्हें अपना आइडल भी मानते है। लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हुए मकर संक्राति के लिए सिधु मूसे वाला, दिलजीत दोसांझ, करण ओजला की तस्वरों वाली पतंग मार्किट में उपलब्ध है। इसके साथ ही इन पतंगों पर बॉलीवुड फिल्मों पर कैरेक्टर और डॉयलाग भी प्रिंट है।

PunjabKesari

प्यार के संदेश से भरी पतंग
इस बार बसंत पचंमी वैलेंटाइन के दो दिन बाद है इसलिए इस बार बाजार में वैलेंटाइन के लिए स्पेशल पतंगे उपलब्ध है। जिसमें सुंदर कपल की फोटो और प्यार भरे संदेश लिखे हुए है।

PunjabKesari

बच्चों के लिए कार्टून करेक्टर
बच्चों में कार्टून केरेक्टर पतंगों की हमेशा मांग रहती है। चाहे वह छोटा भीम हो या डिजनी कैरेक्टर। वहीं इस बार बच्चों के लिए स्पेशल स्टोरी और बॉलीवुड फिल्मों वाली पतंग भी उपलब्ध है। इसमें पतंगों पर बच्चों में आम बोलो जाने वाले डायलाग या बोल भी लिखे हुए है। 

PunjabKesari


Mohit

Recommended News