GangRape के मामले में गिरफ्तार ज्योति के खुलासों पर पुलिस भी हैरान, ऐसे चलाती थी ये गंदा खेल

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 03:05 PM (IST)

जालंधर: थाना मॉडल टाऊन के अंतर्गत आते क्लाउड स्पा सेंटर में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी महिला ज्योति को कोर्ट में पेश कर दो दिन का रिमांड लिया गया है। हालांकि पुलिस द्वारा कोर्ट से 4 दिन का रिमांड मांगा गया था। ज्योति से पूछताछ के दौरान कई तरह के खुलासे हो रहे हैं। इस मामले के मास्टरमाईंड आशीष के साथ ज्योति की पार्टरनरशिप से लेकर लड़कियों के सप्लाई तक को लेकर काफी कुछ पुलिस के हाथ लगा है। जांच कर रही एसआईटी टीम इस संबंध में ज्योति से क्रास प्रशन कर रही है ताकि उससे सच उगलवाया जा सके। 'गंदे धंधे' के साथ ही आशीष और अन्य आरोपियों के तार ड्रग्स के धंधे के साथ भी जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं। ज्योति की गिरफ्तारी के बाद उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया है लेकिन उसमें से काफी डाटा उड़ाया गया बताया जा रहा है। इसी बात की जांच के लिए पुलिस ने अब ज्योति के मोबाईल को फॉरैंसिक के लिए भेज दिया है।

PunjabKesari

जालंधर में भी हैं ज्योति के लिंक
जालंधर में आशीष जो इस केस का मास्टरमाईंड है, सिर्फ उसके साथ ही ज्योति का लिंक नहीं था बल्कि ज्योति जालंधर में बकायदा एक पीजी लेकर रह रही थी। इस पीजी में उसका एक और दोस्त भी उसके साथ रहता था तथा इस पीजी का किराया वह दोनों मिल कर देते थे। ज्योति से जांच में पता चला है कि वह आशीष को लड़कियां सप्लाई करती थी तथा बाहरी जिलों से लड़कियों को लाकर इसी पीजी में रखा जाता था। यह पीजी न्यू गार्डन कालोनी के पास ही है जहां पर आशीष और इसके पुलिस वाले दोस्त की कोठी स्थित है। पता चला है कि ज्योति के साथ रहने वाला उसका ब्वायफ्रैंड असल में आशीष का ही दोस्त था। उक्त युवक की पुलिस अब तालाश कर रही है। 

ऐसे चल रहा था 'गंदा धंधा'
जालंधर के माडल टाऊन स्थित क्लाऊड सपा सेंटर में चल रहे धंधे का मास्टरमाईंड आशीष और ज्योति का नैक्सस बड़े तरीके से काम कर रहा था। ज्योति जिस तरह से गैंगरेप पीड़िता को जालंधर लेकर आई थी, उस तरह से वह कई लड़कियों को यहां लाती थी। पहले उन्हें ड्रग्स का आदी बना देती तथा बाद में उन्हें इस 'गंदे धंधे' में धकेल देती। पता चला है कि ज्योति जिन लड़कियों को जालंधर लाती तो आशीष तथा उसकी जुंडली उन लड़कियों की परख के बाद दाम तय करते थे। दाम के हिसाब से ही ज्योति को कमिशन मिलती थी। ज्योति, आशीष तथा ज्योति का पीजी वाला ब्वायफ्रैंड इस पूरे धंधे के मुख्य कारोबारी थे जबकि सोहित शर्मा, अरशद तथा इंद्र इनके सहयोगी रहे हैं। 

'गंदे धंधे' के लिए रखे थे अलग फोन नंबर
क्लाऊड सपा सेंटर के मालिक आशीष और ज्योति ने इस 'गंदे धंधे' में आज तक न जाने कितनी लड़कियों की ज़िंदगी खराब कर दी। लड़कियों को मंगवाने के लिए जो भी डील होती थी वह आशीष अलग फोन नंबरों से करता था। ज्योति से पुलिस को आशीष के कुछ और नंबर भी मिले हैं। ज्योति के जब्त फोन में से भी काफी कुछ जानकारी पुलिस को मिल रही है। वहीं ए.सी.पी हरिंदर सिंह गिल्ल ने बताया कि आशीष के सभी नंबरों की जानकारी निकाली जा रही है। ये वही नंबर हैं  जहां से वह अपना सारा कारोबार ऑपरेट कर रहा था। इन नंबरों की डिटेल से इस पूरे स्पा सैंटर की आड़ में चल रहे सैक्स रैकेट को ब्रेक किए जाने की कोशिश की जा रही है।  

ड्रग्स लिंक भी तलाश रही पुलिस
लुधियाना से जालंधर लाकर पीड़िता के साथ गैंगरेप किए जाने से पहले उसे ड्रग्स की आदत डाली गई। इस बात लेकर पुलिस ने अपनी जांच का एंग्ल अब ड्रग्स की तरफ भी मोड़ दिया है। आखिर ज्योति को कौन ड्रग्स सप्लाई कर रहा था। ज्योति ने पूछताछ के दौरान माना कि उसके लुधियाना स्थित ब्यूटी सैलून में आने वाली अधिकत्तर लड़कियां चिट्टा (ड्रग्स) लेती थीं। उन्हें लुधियाना के ही कुछ लड़के ड्रग्स देने उसके सपा सेंटर पर ही आते थे। यह भी तलाशने की पुलिस कोशिश कर रही है कि अगर ज्योति ड्रग्स में शामिल थी तो आशीष भी संभवतः इस धंधे में उसके साथ होगा। जिन लड़कियों को लुधियाना में ड्रग्स लेने की आदत थी, उन्हें जब जालंधर में आशीष को सौंपा जाता था तो वह उनकी ड्रग्स की लत कैसे पूरा करता था। आशीष को ड्रग्स कौन सप्लाई करता था, इन सभी सवालों की तलाश में पुलिस लगी है। 

ज्योति का मोबाइल भेजा गया फॉरैंसिक लैब
ज्योति की गिरफ्तारी के बाद उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया है लेकिन उसमें से काफी डाटा उड़ाया गया बताया जा रहा है। इसी बात की जांच के लिए पुलिस ने अब ज्योति के मोबाईल को फॉरैंसिक के लिए भेज दिया है। इस दौरान

पीड़िता की मां का आरोप-जान से मारने की मिल रही धमकी, राजीनामे का दबाव
मॉडल टाउन के क्लाउड स्पा सैंटर में हुए गैंगरेप के मामले में पीड़िता की मां मीडिया के समक्ष आई तथा उसने बड़ा खुलासा किया। पीड़िता की मां ने कहा कि उन पर राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा है तथा उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने जालंधर के कुछ कांग्रेसी नेताओं पर भी सवाल उठाया तथा कहा कि वे लोग उन पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह मीडिया के मार्फत साफ करना चाहती हैं कि इस मामले में कोई भी राजीनामा नहीं होगा। वह उनकी बेटी के साथ हुए नीच व जघन्य अपराध करने वाले आरोपियों को आखिर तक सजा दिलवाकर रहेगी। उन्होंने पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर से मांग की है कि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि वह पुलिस की आभारी हैं कि उन्होंने ज्योति को पकड़ लिया, जिसने उसकी बेटी की जिंदगी खराब की। वहीं मां द्वारा अपील की गई है कि इस मामले में सपा सैंटर का मालिक आशीष व अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए ताकि उन्हें सख्त से सख्त सजा मिले। पीड़िता की मां ने खुलासा किया कि ज्योति के साथ उनकी बेटी घुलमिल गई थी तथा वह अब उसकी बेटी को नौकरी दिलवाने की बात कर रही थी जिससे उसने साफ मना कर दिया। पीड़िता की मां ने कहा कि उनकी बेटी महज 15 साल की है तथा उनके घर में कोई तंगी नहीं है जिसके लिए वह बेटी को नौकरी के लिए भेजें। उन्होंने दावा किया कि पहले दिन से ज्योति की उनकी बेटी को लेकर नीयत खराब थी जिसके कारण वह उनकी बेटी को ड्रग्स की लत लगवा रही थी जिसके बारे उन्हें जानकारी नहीं थी। 


सीपी भुल्लर द्वारा गठित एसआईटी को मिल रही अहम सफलता
जिला पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की तरफ से इस केस को हल करने में तेजी लाने के लिए अहम फैसला लिया था जिसके तहत एस.आई.टी. का गठन किया गया था। डी.सी.पी जगमोहन सिंह , ए.डी.सी.पी-2 अश्विनी कुमार, ए.सी.पी हरिंदर सिंह व सब इंस्पैक्टर अनु पलियाल पर आधारित एसआईटी ने जांच शुरू की तो उसे लगातार सफलता मिल रही है। जिसमें पहली सफलता के तौर पर मुख्यारोपी ज्योति की गिरफ्तारी की गई है। ज्योति की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें बना कर अलग अळग जगह पर रेड कर रही है। आशीष के अन्य साथी अरशद खान के संभावित ठिकानों पर रेड की जा रही है। अरशद खान का पता सिल्वर हाईटस बताया गया था लेकिन उनके परिवार का दावा है कि अरशद खान गढ़ा की हुक्म तारा चंद कालोनी में रहता है लेकिन पुलिस को वहां जांच में जुटी हुई है। ज्योति के पकड़ में आने के बाद पुलिस के हौंसले बुलंद हैं तथा वह मामले को हल करने तथा सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरी जोर अजमाईश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News