Gangster जयपाल भुल्लर तक ऐसी पहुंची थी पंजाब पुलिस, DGP ने किया खुलासा (Watch Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत सिंह): जगराओं में पंजाब पुलिस के 2 ए.एस.आई. स्तर के अधिकारियों की हत्या के बाद प्रारंभिक जांच में ही पुलिस को पता चल गया था कि इस वारदात में कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर शामिल है। जयपाल भुल्लर पंजाब पुलिस की मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों की लिस्ट में शिखर पर मौजूद था, लिहाजा पंजाब पुलिस द्वारा बड़ी बारीकी से सभी चीजों की जांच की गई। 

आरोपियों की तलाश करते-करते पंजाब पुलिस हरियाणा, राजस्थान व मध्य प्रदेश तक पहुंची। ग्वालियर के नजदीकी डाबरा से पंजाब पुलिस ने जगराओं वारदात में शामिल जयपाल के साथी दर्शन सिंह व बब्बी को गिरफ्तार कर लिया। इनका एक अन्य साथी भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिस पर इन्हें शरण देने का आरोप है। आरोपियों से की गई पूछताछ के दौरान ही पता चला कि जयपाल भुल्लर व जसप्रीत जस्सी उन्हें वहां छोड़ कर गए थे। यह बहुत बड़ा सुराग था जयपाल भुल्लर का पता लगाने के लिए। 

डी.जी.पी. ने बताया कि ओकू टीम को जांच के दौरान ग्वालियर में ही एक टोल प्लाजा पर काले रंग की होंडा अकॉर्ड कार का सी.सी.टी.वी. फुटेज मिला। यह वही कार थी जिसमें भुल्लर वहां से गया था। जांच में उस कार पर कोलकाता का नंबर ट्रेस हुआ जिसके बाद ओकू द्वारा कार की डिटेल्स कोलकाता पुलिस के साथ सांझा की गईं और इसकी अहमियत बताते हुए जल्द से जल्द जानकारी मांगी गई। इसी बीच वीरवार को शंभू बैरियर से समराला निवासी भरत कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि भुल्लर को उसने ही अपने ससुराल परिवार की मदद से कोलकाता के राजारहाट न्यू टाऊन स्थित सपूरजी अपार्टमैंट में फ्लैट किराए पर दिलाया है। इस सूचना को भी तत्काल कोलकाता पुलिस व वहां मौजूद ओकू टीम के साथ सांझा किया गया, जिसके बाद भुल्लर का एनकाऊंटर हुआ। हालांकि इस दौरान गोली लगने से कोलकाता एस.टी.एफ. के ए.एस.आई. काॢतक मोहन घोष गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके कंधे में गोली लगी है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News