ग्लाडा ने लिया सख्त एक्शन, सस्ते प्लाट की आड़ में कॉलोनी मालिक कर रहे थे ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 04:28 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): अवैध रूप से बन रही कालोनियों के खिलाफ गलाड़ा द्वारा शुरू की गई ड्राइव को दिन ब दिन तेज किया जा रहा है, जिसके तहत 10 दिन के भीतर विभिन्न इलाकों में स्थित 14 अवैध कालोनियों पर एक्शन हुआ है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्लाड़ा चीफ संदीप ऋषि ने कहा कि अवैध कालोनियों बनने की वजह से जहां सरकार के रेवेन्यू का नुकसान व नियमों का उल्लंघन हो रहा है वहीं इस तरह की कालोनियों के मालिकों द्वारा लोगों को सस्ते दामों पर प्लाट देने की आड़ में सुविधाए न मुहैया करवा फ्रॉड किया जा रहा है ।

ग्लाड़ा चीफ के मुताबिक इस तरह की अवैध कालोनियों को किसी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई करने के लिए स्पेशल ड्राइव शुरू की गई है, जिसके तहत पहले नोटिस जारी किए गए हैं और फिर भी निर्माण कार्य बंद न होने पर 10 दिन के भीतर 14 अवैध कालोनियों पर एक्शन किया गया है। इस दौरान अवैध कालोनी में बनी सड़कों, पानी-सीवरेज सिस्टम, स्ट्रीट लाइट व चारदीवारी के साथ अन्य स्ट्रक्चर के निर्माण को तोड़ा जा रहा है। इसके अलावा अवैध रूप से कालोनी बनाने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने और रजिस्ट्री व बिजली कनेक्शन पर रोक लगाने के लिए पुलिस-प्रशासन को सिफारिश भेजने की बात भी ग्लाडा चीफ द्वारा कही गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News