बकरी ने अनोखे बच्चे को दिया जन्म, लोग मान रहे भगवान ''गणेश'', देखने वालों के उड़े होश

4/7/2021 1:11:50 PM

माछीवाड़ा साहिबः माछीवाड़ा में प्रवासी मजदूरों की बस्ती बलीबेग में गत दिवस एक बकरी ने 3 मेमनों को जन्म दिया, जिनमें से एक अद्भुत होने के कारण लोग उसे भगवान गणेश का रूप समझ कर पूजा करने लग पड़े, जो कि अनपढता और अंधविश्वास के रूप के तौर पर सामने आया है।

जानकारी के अनुसार बलीबेग में एक प्रवासी मज़दूर ने अपने घर बकरी रखी हुई थी, जिसने तीन मेमनों को जन्म दिया। इस बकरी के 2 मेमने तो बिल्कुल तंदरुस्त पैदा हुए, जबकि तीसरा बड़ा अद्भुत था, जिसका न मुंह, न ही टांगें और न अन्य अंग विकसित हुए थे, जो कि गोल आकार में दिखाई दे रहे थे। बकरी का अद्भुत बच्चा देख कर बलीबेग में रहते प्रवासी मज़दूर इसे भगवान का रूप समझने लग पड़े और कोई इसे भगवान गणेश जी जैसा कह कर पूजा करने लगा।

कुछ ही पलों में बकरी के इस अद्भुत बच्चे आगे लोग माथा टेकने लग गए। जब मामले की सूचना माछीवाड़ा के कामरेड जगदीश राय बोबी को मिली तो वह मौके पर पहुंचे, जिन्होंने लोगों को अंधविश्वास से दूर करते कहा कि यह कोई भगवान का रूप नहीं बल्कि बकरी से पैदा हुए तीसरे मेमने के सभी अंग विकसित नहीं हुए, जिस कारण यह अजीब लग रहा है। उनकी तरफ से लोगों को समझा कर बकरी के बच्चे को दफ़ना दिया गया।


Content Writer

Vatika

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static