Maa Chintpurni जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए राहतभरी खबर

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 10:04 AM (IST)

जालंधर: माता चिंतपूर्णी और होशियारपुर जाने वाले लोगों के लिए राहतभरी खबर है। दरअसल, लोगों को इस साल लद्देवाली फ्लाईओवर सौंप दिया जाएगा, क्योंकि लोक निर्माण विभाग की तरफ से फ्लाईओवर के निर्माण में तेजी लाई गई है। फ्लाईओवर की एक साइड लगभग पूरी हो चुकी है और उस पर रोड भी तैयार कर दी गई है। कोट राम दास और यूनिवर्सिटी रोड की तरफ उतरने वाले फ्लाईओवर का काम भी तेजी से शुरू कर दिया गया है। 23 करोड़ के इस प्रोजैक्ट में फ्लाईओवर के दोनों तरफ बनी 10 कॉलोनियों के लोगों को घंटों बंद रहने वाले फाटक से जहां निजात मिलेगी, वहीं शहर से हिमाचल जाने वाले लोगों को भी सीधा रास्ता मिल जाएगा।

धनुषाकार ब्रिज तैयार कर रहा रेलवे
चौगिट्‌टी
 रेलवे फाटक के दोनों तरफ बने रही फ्लाईओवर की स्लैब को आपस में जोड़ने का काम रेलवे का है। रेलवे फाटक के उपर धनुष के आकार का ब्रिज तैयार किया जाना है जिसे बोइंग ब्रिज भी कहा जाता है और इस तरह से ब्रिज कई जगहों पर बने हुए हैं जो देखने में काफी सुंदर लगते हैं। शहरवासियों को लंबे समय से इस फ्लाईओवर के पूरा होने का इंतजार है लेकिन अब आस जगने लगी है कि इसी साल काम पूरा हो जाएगा। इंजीनियरों का कहना है कि जैसे ही स्लैब पड़ जाएगी। उसी के साथ तुंरंत दोनों फ्लाईओवरों पर रोड बनाने का काम भी पूरा हो जाएगा।

अभी काफी परेशानी से जूझ रहे इलाकावासी
फ्लाईओवर के निर्माण के चलते अभी बेअंत नगर, न्यू बेअंत नगर, कोट रामदास, मोहन विहार व यूनिवर्सिटी रोड पर बन रही कॉलोनियों के लोग अभी काफी परेशान चल रहे हैं, क्योंकि शहर में आने के लिए जब उन्हें कोट रामदास और सुच्ची पिंड के फाटक का इस्तेमाल करना पड़ता है तो जाम लग जाता है। गलियां काफी संकरी हैं जिस कारण बड़ी गाड़ियां निकल ही नही पाती हैं। इस बात को लेकर कोट रामदास से लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं। कार व हैवी व्हीकल्स वालों को या तो होशियारपुर लम्मा पिंड रोड का इस्तेमाल करना पड़ा है या फिर रामा मंडी का।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News