लुधियाना रेलवे स्टेशन पर गरमाया माहौल, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 08:57 AM (IST)

लुधियाना (सेठी): राज्य जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग ने कार्रवाई करते हुए स्थानीय लुधियाना रेलवे स्टेशन से 33 नग बिना बिल कब्जे में लिए। विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 12.30 बजे के करीब सरबत दा भला (ट्रेन नंबर 22479) व हप्पा एक्सप्रेस ( ट्रेन नंबर 19577) से आए 33 नगों को ज़ब्त किया है।

यह भी पढ़ें :  Ludhiana: आसमानी बिजली गिरने से घरों को हुआ आर्थिक नुकसान, देखें मौके की तस्वीरें

PunjabKesari

ये नग ट्रेन के जरिए लुधियाना लाए जा रहे थे जिनमें रैडीमेड गारमैंट्स, मिक्स गुड्स व मोबाइल एसैसरीज होने का दावा किया जा रहा है। यह कार्रवाई स्टेट टैक्स ऑफिसर (रोपड़) लखवीर सिंह चहल , इंस्पैक्टर व अन्य स्टाफ सदस्यों द्वारा की गई। जांच में पता चला कि नगो के साथ बिल नहीं है, जिसको देखते हुए नगो को मोबाइल विंग कार्यालय लेकर जाने के लिए जब्त कर लिया। विभागीय अधिकारियों के अनुसार जब्त नगों की फिजिकल जांच की जाएगी और चैक कर माल के अनुसार उसपर बनता टैक्स व पैनल्टी वसूली जाएगी।

यह भी पढ़ें : Canada से लौटे NRI व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, इलाके में फैली सनसनी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आए दिन आगरा से शूज व दिल्ली से मोबाइल एसैसरीज की कन्साइनमैंट लुधियाना बड़े पैमाने पर रेलवे के जरिए आ रही है। पासर यदा-कदा ऐसे नगों को निकालने में कामयाब हो जाते हैं। इसके साथ ही शनिवार को पकड़े जाने वाले नग भी एक ही पासर के बताए जा रहे हैं जो बड़े पैमाने पर बिना बिल के माल इधर उधर कर रहा है और सरकार के राजस्व को निरंतर घात लगाता आ रहा है। इसके साथ कुछ चुनिंदा पासर भी रेलवे के माध्यम से आए दिन बैन सिगरेट, तम्बाकू, गुटखा व पान मसाला लुधियाना ला रहे है। बता दिया जाए कि पंजाब में गुटखा, पान मसाला (तंबाकू या निकोटीन युक्त), प्रसंस्कृत, सुगंधित, सुगंधित चबाने वाले तंबाकू और किसी भी अन्य खाद्य उत्पाद जिसमें घटक के रूप में तंबाकू या निकोटिन होता है, के निर्माण, भंडारण, बिक्री या वितरण पर प्रतिबंध है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News