गैंगस्टर सुक्खा काहलवां ने पहली बार यूं किया था मर्डर, Gun Culture को कर रहा था ग्लैमराइज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 12:11 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के गैंगस्टरों में सबसे चर्चित चेहरा सुक्खा काहलवां का है। काहलवां ने ही सबसे पहले पंजाब में गन कल्चर को ग्लैमराइज किया था। हथियारों के साथ इंटरनैट मीडिया पर अपने तस्वीरें पोस्ट करना उसका शौक था। उस समय लॉरैंस बिश्नोई उसके गैंग का हिस्सा हुआ करता था। सुक्खा के घरवाले यू.एस.ए. में सैटल हो गए थे लेकिन 17 साल की उम्र में पहली हत्या करने वाला सुक्खा आपराधिक केस होने के कारण उनके पास नहीं जा पाया। कहते हैं कि उसने एक बार केवल अपने दांतों से चबाकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। वह वर्ष 2000 लेकर 2015 तक पंजाब के साथ-साथ आसपास के राज्यों में आतंक का पर्याय बना रहा। 

Plea in HC for ending ban on film Pb, Hry said is based on gangster |  Chandigarh News - Times of India

केस दर्ज हुआ तो टूटा पिता का सपना
सुखविंदर के माता-पिता चाहते थे कि वह ठीक से पढ़-लिख ले, ताकि उसे अमरीका ले जा सकें। बताया जाता है कि सुखविंदर के पिता काफी दिन से अमरीका में रह रहे थे लेकिन पढ़ाई के दौरान छोटे-मोटे झगड़ों से कब वह अपराध की दुनिया में दाखिल हुआ, परिवार को भनक तक नहीं लगी। 17 साल का हुआ तो उसके ऊपर पहला आपराधिक मामला दर्ज हो गया। सुखविंदर के पिता को पता चला तो उनका सपना टूट गया और वह सुखविंदर को भाई सोनू के साथ उसकी मौसी के यहां छोड़कर परिवार के साथ विदेश चले गए। यही वह समय था जब सुखविंदर के संपर्क इलाके के बदमाशों से स्थापित हो गए। थोड़े ही दिनों में उसने पंजाब से लेकर राजस्थान तक ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिया। साल 2005-2006 तक उसके ऊपर एक दर्जन से ज्यादा हत्याओं के केस दर्ज थे। लोग अब सुखविंदर को सुक्खा नाम से जानने लगे थे और अब वह अपने गैंग के साथ काम करता था।

Punjab's Gangster Sukha Kahlon Being Portrayed As A Hero In The Film. The  Trailer And Song Of 'Shooter' Are In Controversy Since The Release.

आस्ट्रेलिया गया मगर थोड़े दिन बाद ही लौट आया
सुक्खा ने साल 2008 में अपनी प्रेमिका से शादी कर ली। शादी के कुछ दिनों बाद ही कई आपराधिक मामलों में घिरे होने के बाद भी वह ऑस्ट्रेलिया चला गया। हालांकि, सुक्खा को विदेश ज्यादा रास नहीं आया और थोड़े दिन बाद ही लौट आया। देश लौटा तो उसने जालंधर के स्पीड फंड एकैडमी में कोच और दोस्त रहे लवली बाबा की साल 2010 में किन्ही कारणों से हत्या कर दी, इसके बाद वह जेल चला गया। जेल जाने के बाद सुक्खा की निजी जिंदगी भी प्रभावित हुई और वह 2014 में अपने पत्नी से अलग हो गया। बाद में सुक्खा काहलवां के जीवन पर एक फिल्म शूटर भी बनी। हालांकि गन कल्चर को बढ़ावा देने के आरोप में पंजाब में उसे प्रतिबंधित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News