पंजाब पुलिस के Gunman की हत्या का मामला, पुलिस ने फरार आरोपी की तस्वीर की जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 05:27 PM (IST)

कपूरथला/फगवाड़ा/फिलौर (विपन): जालंधर-लुधियाना के बीच फगवाड़ा शहर में गैंगस्टरों ने एक पुलिस कांस्टेबल की गोलियां मारकर हत्या कर दी। घटना के समय थाना सिटी के एस.एच.ओ. अमनदीप नाहर के गनमैन कमल बाजवा क्रेटा गाड़ी लूटने वाले गैंगस्टरों का पीछा कर रहे थे। इस दौरान गैंगस्टरों ने उन पर गोलियां चला दी, जिस कारण कमल बाजवा की मौत हो गई। फगवाड़ा पुलिस द्वारा हथियार दिखाकर गाड़ी छीनने वाले लुटेरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया। अब इस मामले में फरार चौथे आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने उसकी तस्वीर जारी की है। आई.जी. जालंधर रेंज जी.एस. संधू, एस.एस.पी. कपूरथला नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम फगवाड़ा को फोन पर अर्बन एस्टेट फगवाड़ा के निवासी की क्रेटा गाड़ी हथियारबंद लुटेरों द्वारा छीने जाने की सूचना मिली थी। इस पर फगवाड़ा सिटी पुलिस द्वारा तुरंत कार की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि पुलिस पार्टी द्वारा कार को गोराया की ओर हुए जाते देखा गया, जिस पर एस.एच.ओ. अमनदीप नाहर और दो पुलिसकर्मियों द्वारा कार का पीछा कर उसे रोक लिया गया और कार सवारों को बाहर निकलने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि कार सवारों द्वारा तुरंत पुलिस पार्टी पर फिल्लौर में फायरिंग कर दी गई। इसके जवाब में पुलिस द्वारा भी फायरिंग की गई और घनी धुंध होने के बावजूद पुलिस 3 आरोपियों को काबू करने में कामयाब रही। उन्होंने बताया कि एक आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से आरोपी घायल हो गए। घायल आरोपियों को सिविल अस्पताल फगवाड़ा में दाखिल करवाया दया और बाद में जालंधर रेफर कर दिया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि गिनती में कम होने के बावजूद पुलिस पार्टी द्वारा आरोपियों को काबू किया गया। इस दौरान कांस्टेबल कुलदीप सिंह 886/कपूरथला को गोली लगी और अस्पताल ले जाते हुए वह शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि चौथे आरोपी की तलाश जारी है और इस संबंध में फिल्लौर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वारदात में इस्तेमाल की गई कार का नंबर पी.बी 32 ए.ए. 1212 फर्जी था, जबकि उसका असली नंबर डी.एल. 10 सी.डी. 9711 था। उन्होंने यह भी बताया कि आरोपियों से एक पिस्टल 30 बोर, 32 बोर, 11 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में रणजीत सिंह (जीता) पुत्र लखविंदर सिंह निवासी गांव बामनिया पुलिस स्टेशन शाहकोट जिला जालंधर, विशाल सोनी पुत्र अर्जनदेव निवासी मंडेला कलां पुलिस स्टेशन सदर खन्ना और कुलविंदर उर्फ ​​किंदा पुत्र महिंदर सिंह निवासी हरिपुर पुलिस स्टेशन आदमपुरा जिला जालंधर शामिल हैं। फरार चौथे आरोपी की पहचान युवराज सिंह उर्फ ​​योरी पुत्र मोहन लाल निवासी हलवारा पुलिस स्टेशन बिलगा जिला जालंधर के रूप में हुई है। वहीं, चौथे साथी की तस्वीर जारी की गई है। चारों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News