राजनीतिक आधार खिसकता देखकर सुखबीर बादल ने दिमागी संतुलन गंवाया : कांगड़

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 11:21 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने कहा कि राजनीतिक आधार खिसकता देखकर सुखबीर ने दिमागी संतुलन गंवा दिया है, जिस कारण वह बेबुनियाद बयानबाजी कर रहा है और बयानबाजी का आधार उस धार्मिक मसले को बना रहा है, जिसमें सुखबीर ने स्वयं सरकार में रहते हुए कुछ नहीं किया था। कांगड़ ने कहा कि 5 साल तक सुखबीर को कभी फरीदकोट जिले के बहिबलकलां का रास्ता याद नहीं आया मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ व फरीदकोट से विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों (किक्की ढिल्लों) ने सुखबीर बादल को चैलेंज किया कि अगर वह सच्चे हैं तो हमारे खिलाफ दोष साबित करें और अगर वह ऐसा कर देते है तो हम राजनीति से किनारा कर लेंगे और अगर यह दोष वह साबित न कर सके तो वह इस्तीफा दें।

कांगड़ ने कहा कि सुरजीत सिंह की प्राकृतिक मौत का लाभ लेने के लिए सुखबीर मेरे विरुद्ध बयानबाजी कर रहा है। मैं न तो कभी सुरजीत सिंह या उसके किसी पारिवारिक सदस्य को निजी तौर पर मिला और न ही कभी उनसे फोन पर बात की है। सुरजीत सिंह के परिवार का गांव के मनजिंद्र सिंह के साथ निजी झगड़ा था। बीते साल अक्तूबर में पूरे गांव में बिजली विभाग द्वारा बिजली चोरी संबंधी छापेमारी की गई थी। जिस दौरान सुरजीत के परिवार को भी बिजली चोरी के लिए जुर्माना हुआ था और सुरजीत का परिवार महसूस करता था कि मनजिंद्र ने उनके घर पर बिजली विभाग का छापा मरवाया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि न ही मैं मनजिंद्र को जानता हूं और न ही मेरा उसके साथ कोई संबंध है।

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष अप्रैल में मुझसे सरकार ने बिजली विभाग वापस लेकर राजस्व विभाग दे दिया था और मेरा बिजली विभाग के साथ कोई संबंध नहीं है। कांगड़ ने कहा कि गवाहों का अपनी बात से फिरना या डराने का काम दोषी करते हैं। इसलिए वह क्यों उस गवाह पर अपनी बात से फिरने के लिए दबाव डालेंगे, क्योंकि हम तो इस मामले में मुद्दई बनकर सत्ता में आने से पहले संघर्ष करते रहे हैं और अब हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही रणजीत सिंह आयोग का गठन किया और आयोग की रिपोर्ट को अदालत में पेश कर दिया है और मामला सुनवाई अधीन है।

इस मामले में दोषी कई पुलिस अधिकारी जेल भी जा चुके हैं और सुरजीत के परिवार के साथ दुख प्रकट करते समय सुखबीर के साथ नजर आता अकाली नेता मनतार बराड़ भी बहिबलकलां मामले में जेल से जमानत पर बाहर आया हुआ है। इस मौके पर फरीदकोट से विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों (किक्की ढिल्लों) ने कहा कि सुखबीर और उसके चमचों को हमसे निजी रंजिश है जिस कारण वह बिना किसी आधार के हमारा नाम इस मामले में उछाल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News