रात के समय लड़कियों को देख Gym Trainer का शर्मनाक काम, होड़ उड़ा देगी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 11:41 AM (IST)

चंडीगढ़: पार्क में युवतियों को अकेला देखकर छेड़छाड़ और रेप की वारदात को अंजाम देने वाले एक्टिवा सवार आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी की पहचान सैक्टर-49 निवासी सावन भट्टी के रूप में हुई। बी. एससी. कम्प्यूटर साइंस ग्रेजुएट सावन भट्टी मोहाली फेज-5 स्थित स्पेस सेवन में ट्रेनर था। आरोपी ने सैक्टर-16 के पार्क और सैक्टर-15 में एक युवती से छेड़छाड़ और रेप की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी चंडीगढ़ और मोहाली में वारदातों को अंजाम दे चुका है। सैक्टर-17 थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में लगी है।

एस. एस. पी. कंवरदीप कौर ने रात के समय युवतियों से अश्लील हरकत और रेप की वारदात को अंजाम देने वाले सीरियल आरोपी को पकड़ने के लिए सैक्टर-17 थाना पुलिस और डिस्ट्रिक्ट क्राइम सैल की 25 टीमें बनाई थी। पुलिस ने सैक्टर-15 और +16 पार्क में युवतियों से रेप और छेड़छाड़ करने वाले को पकड़ने के लिए पीड़िताओं की निशानदेही पर स्कैच बनवाया था। दो महीने से पुलिस टीमें आरोपी का स्कैच लेकर घूम रही थी। आरोपी इतना शातिर था कि कैमरों से बचने के लिए साइकिल ट्रेक पर एक्टिवा चलाता था। मंगलवार को पुलिस टीम ने सैक्टर-23 लाइट प्वाइंट पर नाका लगा रखा था। पुलिस ने एक्टिवा पर सामने से आ रहे संदिग्ध युवक की रोक कर पूछताछ की। पुलिस ने जब स्कैच देखा तो एक्टिवा सवार से मेल खा गया।सैक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। पहले आरोपी रौब झाड़ता रहा, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछा तो सैक्टर-49 निवासी सावन भट्टी के रूप में पहचान बताई। उसने कहा कि वह जिम ट्रेनर है।


पार्क में घूम रही लड़की का मुंह दबाकर किया रेप 
19 मई को सेक्टर-16 में हुई। युवती रात करीब दस बजे पार्क में घूम रही थी। आरोपी सावन पार्क की दूसरी सड़क पर एक्टिवा खड़ा कर पार्क में आ गया। लड़की को अकेला देख सावन ने मुंह दबाकर छेड़छाड़ और अश्लील हरकत की। युवती को जान से मारने की धमकी देकर आरोपी पार्क के अंदर सुनसान जगह पर ले गया और रेप की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। युवती ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने युवती का मैडीकल करवाकर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़, रेप और जान से मारने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

रास्ता पूछने के बहाने की बात
10 जून को सैक्टर 15 में रात के समय युवती सैर कर रही थी। एक्टिवा सवार आरोपी सावन भट्टी पहुंचा। उसने लड़की से कोठी का पता और रास्ता पूछा। युवती का बातों में फंसाकर आरोपी एक्टिवा में बैठाकर सुनसान जगह ले गया। वहां आरोपी ने युवती के साथ अश्लील हरकत कर रेप की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। पीड़िता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने जांच कर 10 जून को छेड़छाड़, रेप, लूट और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया था।

फोन घर छोड़कर आता था आरोपी 
युवतियों से छेड़छाड़ और रेप की वारदात करने वाला जिम ट्रेनर काफी शातिर था। वारदात के दौरान फोन घर छोड़कर आता था। लाइट प्वाइंट पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों से बचने के लिए साइकिल ट्रैक, सर्विस लेन, स्लिप रोड का इस्तेमाल करता था। नंबर प्लेट पर टेप लगाता था। प्राथमिक पूछताछ में खुलासा किया कि शुरूआती मकसद स्नैचिंग करना था, लेकिन जब रात में सैर पर अकेली लड़की को देखा तो उस पर हमला कर रेप की वारदात को अंजाम देता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News