हरीश रावत का चंडीगढ़ दौरा अब अगले हफ्ते, कैप्टन और सिद्धू की नई टीम से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 11:10 AM (IST)

जालंधर (धवन): उत्तराखंड में चुनावी व्यस्तताओं  के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय  महासचिव व पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत का चंडीगढ़ दौरा अब अगले सप्ताह होगा।  पहले उन्होंने 16 या 17 अगस्त को चंडीगढ़ आना था परंतु उत्तराखंड में भी चुनावी गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं इसलिए रावत की व्यस्तताएं वहां चल रही हैं अत: अब उनके अगले सप्ताह सोमवार या मंगलवार को ही चंडीगढ़ आने की उम्मीद है।

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से बैठक के बाद हरीश रावत को कहा कि वह पंजाब का दौरा करके सरकार के साथ संगठन को तालमेल बनाकर चलने के लिए कहें। रावत ने मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह को चंडीगढ़ आकर पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ इस मामले पर बातचीत करने का भरोसा दिया था तथा सोनिया के निर्देशों के अनुरूप ही रावत की फेरी को देखा जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि रावत द्वारा इस संबंध में पंजाब कांग्रेस की नई टीम के साथ बातचीत करने के साथ-साथ इस मसले का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ भी बैठक की जाएगी।

अमरेन्द्र सिंह ने सोनिया के ध्यान में यह मामला लाया था कि प्रदेश कांग्रेस की नई टीम में सिद्धू द्वारा राज्य सरकार को भी बार-बार निशाना बनाया जा रहा है। इस मुद्दे पर विशेष रूप से चर्चा होगी। रावत की चंडीगढ़ फेरी का उद्देश्य सरकार व संगठन के मध्य तालमेल को बढ़ाना है। सोनिया गांधी ने आखिर क्या संदेश रावत को दिए हैं इसका पता भी उन्हें ही है। कांग्रेसियों में चर्चा है कि रावत के दौरे के बाद कुछ न कुछ परिवर्तन प्रदेश स्तर पर अवश्य देखने को मिलेंगे। रावत ने स्वीकार किया है कि नया संगठन बनने के बाद राज्य में जो कुछ हो रहा है उसे लेकर वह पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को विनम्रता दिखानी चाहिए। कैप्टन ने भी बड़ा हृदय प्रदॢशत किया है तथा उस पर उन्हें कायम रहना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News