बुकी को देने जा रहे थे पैसे, पुलिस ने रास्ते में ही कर दिया ....

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 12:53 PM (IST)

फिल्लौर : स्थानीय पुलिस ने देर रात 19 लाख 50 हजार रुपए के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार किया है। जब पकड़े गए लोग रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके तो पुलिस ने इन रुपयों की जानकारी आयकर विभाग के अधिकारियों को देकर रकम जब्त कर ली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह रुपए बुकी के थे जो जालंधर पहुंचाए जाने थे रास्ते में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

महंगाई के इस युग में जहां आम इंसान को अपना घर चलाना मुश्किल हुआ पड़ा है वहीं बुकियों के लिए यह महंगाई कोई मायने नहीं रखती तभी तो यह कहावत बनीं है बुकियों के लिए नहीं कोई मंदा उनके लिए सब चंगा ही चंगा। वह रोजाना जुआ खेलने के शौकीनों के लिए बुक लगाते है जुआरी आते हैं और लाखों रुपयों के दांव लगा कर हार कर चले जाते है। महीने में शायद ही कोई एक-दो बार ऐसा दिन होगा जब बुक हारती हो। महीने में 28 दिन बुक जीतती ही है।

लुधियाना का एस नाम का भुक्की चंडीगढ़ से चला रहा है करोड़ों रुपयों का बुक का कारोबार

लुधियाना के जवाहर नगर का रहने वाला S नाम का बुकी जिस पर सी.पी. चाहल ने कुछ महिने पहले सख्ती करते हुए जुए का मुकद्दमा दर्ज कर उसे मोटी रकम के साथ गिरफ्तार किया था आज कल वह सी.पी. साहिब के डर से चंडीगढ़ में बैठ कर अपनी बुक चला रहा है। जिसके लुधियाना में बैठे गैंग के लड़के हारने वाले जुआरियों से वसूली कर रहे हैं। यह बुकी दाने से लेकर क्रिकेट मैच पर लगने वाला सट्टा भी लगवाता है। इसके अलावा ये लोगों को आई.डी. के जरिए भी जुआ खेलवाता है। इसके पास रोजाना करोड़ों की हार-जीत होती है। इस बुकी के जेल में बंद एक बड़े गैंगस्टर के साथ भी संबंध है। अगर कोई हारने वाला जुआरी उसकी पेमैंट रोक लेता है तो उस व्यक्ति को सीधा गैंगस्टर का फोन आता है कि वह बुकी के रुपए उसके घर पहुंचा दे वरना अंजाम भुगतने को तैयार रहे।

बड़े गैंगस्टरों के पास पहुंचता है बुक की जीत का एक हिस्सा

रोजाना लाखों करोड़ों की बुक लगाने वाले इन बुकियों के संबंध जेल में बंद और जेल से बाहर बैठे बड़े गैंगस्टरों के साथ है। बड़े गैंगस्टरों को पता है कि यह बुकी रोजाना करोड़ों का सट्टा लगा कर मोटा मुनाफा कमाते है। इसके चलते अब वह इनके पूरी तरह से संपर्क में है। इन बुकियों के पास विदेशी फोन नंबरों के सिम है जिससे यह गैंगस्टरों और जुआ खेलने वाले मोटे जुआरियों के संपर्क में रहते है। यह बुकी गैंगस्टरों को रोजाना बता कर जाते है कि आज वह कौन से शहर में बुक लगाने वाले हैं। वहां गैंगस्टर के गुर्गे बुकी को पूरी सुरक्षा प्रदान करवाते है।

बदले में जितनी भी हार जीत होती है, उसका एक हिस्सा गैंगस्टरों के पास पहुंच जाता है जितने भी बड़े नामी गैंगस्टर है। उन्होंने अपने बुकी रखे हैं, दूसरे गैंग के लोग उस बुकी को तंग-परेशान नहीं करते। यही कारण है कि गैंगस्टर बुकियों से होने वाली मोटी कमाई से जहां अपना गैंग चला रहे हैं और उन्हीं रुपयों से वह अपने गैंग को हथियार लेकर दे रहे हैं। पुलिस को अगर गैंगस्टरों पर नकेल कसनी है तो पहले पुलिस को बुकी और गैंगस्टरों के बीच की चेन को पूरी तरह से ध्वस्त करना होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News